PM मोदी इस महीने के आखिर में करेंगे गुजरात और हिमाचल का दौरा, दोनों राज्यों में इस साल होने हैं चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला जाएंगे और सुबह ग्यारह बजे रिज पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि पिछले महीने भी पीएम मोदी ने गुजरात की तीन दिनों की यात्रा की थी.

PM मोदी इस महीने के आखिर में करेंगे गुजरात और हिमाचल का दौरा, दोनों राज्यों में इस साल होने हैं चुनाव

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इसी महीने के आखिर दोनों चुनावी राज्यों का दौरान करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 28 मई को गुजरात (Gujrat) और 31 मई को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) जाएंगे. गुजरात दौरे के दौरान वे राज्य के अत्कोट में मातृश्री के डीपी अस्पताल का दौरा करेंगे और वहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम चार बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में सहकार से समृद्धि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 

31 मई को हिमाचल का करेंगे दौरा 

गुजरात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला जाएंगे और सुबह ग्यारह बजे रिज पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि पिछले महीने भी पीएम मोदी ने गुजरात की तीन दिनों की यात्रा की थी. उनकी ये यात्रा 18 से 20 अप्रैल तक चली थी. इस दौरान उन्होंने बनासकांठा के दियोदर में बनास डेयरी संकुल में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी. साथ ही गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा भी किया था. इसके अलावा उन्होंने करोड़ रुपये की अलग-अलग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था. 

दोनों राज्यों में है बीजेपी की सरकार

गौरतलब है कि गुजराज और हिमाचल प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. दोनों ही राज्यों के मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल इसी साल अक्टूबर-नवंबर की आखिर में खत्म हो रहा है. ऐसे में दोनों राज्यों में सियासी गतिविधियां बढ़ गईं हैं. फिलहाल दोनों की राज्यों में बीजेपी की सरकार है. गुजरात में जहां बीते 25 सालों से बीजेपी सत्ता पर काबिज है. वहीं, हिमाचल में पार्टी को बीते चुनाव में जीत हासिल हुई है. हिमाचल में हर चुनाव सत्ता पलट की परंपरा रही है. 

यह भी पढ़ें -

महंगाई की मार के बीच सरकार का बड़ा ऐलान, गैस सिलेंडर पर मिलेगी 200 रुपए की सब्सिडी

बढ़ती महंगाई के बीच केंद्र सरकार का बड़ा एलान : पेट्रोल-डीज़ल पर घटाई एक्साइज़ ड्यूटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : मध्‍य प्रदेश: नीमच में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्‍या, विशेष समुदाय के होने का था शक