"ना तो गिरफ्तार किया, ना ही हिरासत में लिया", सत्यपाल मलिक के थाने पहुंचने पर दिल्ली पुलिस का बयान

दिल्ली पुलिस के जोन 2 के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, सत्यपाल मलिक को न तो गिरफ्तार किया और न ही हिरासत में लिया गया.

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक दिल्ली के आरके पुरम पुलिस थाने पहुंचे.

नई दिल्ली :

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई की ओर से तलब किए जाने के मुद्दे पर राजनीति गर्म है. इसको लेकर दिल्ली के आरके पुरम के डीडीए पार्क में खाप नेता जुटे थे. पुलिस ने वहां जमा हुए लोगों को हटा दिया. हरियाणा और यूपी की खाप पंचायतों के कुछ नेता शनिवार को सुबह सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचे. इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई. बाद में सत्यपाल मलिक आरके पुरम थाने पहुंचे और वहां करीब दो-ढाई घंटे रहे. 

जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को लेकर आज चर्चा चलती रही कि उन्हें क्या दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, या हिरासत में लिया है? दिल्ली पुलिस के जोन 2 के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने एक बयान में कहा है कि, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को दिल्ली पुलिस ने न तो गिरफ्तार किया और न ही हिरासत में लिया है. 

सागर प्रीत हुड्डा ने कहा है कि, आज सुबह करीब 10 बजे स्थानीय पुलिस को सूचना मिली कि एमसीडी पब्लिक पार्क, सेक्टर 12 आरके पुरम में एक अज्ञात टेंट लगा हुआ है. एसएचओ आरके पुरम कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और पूछताछ की. पता चला कि सत्यपाल मलिक के नेतृत्व में एक सभा / विरोध प्रदर्शन होने की संभावना है.

वह स्थान डीपीएस आरके पुरम के पास स्थित एक आवासीय क्षेत्र में एक सार्वजनिक पार्क है. आयोजकों को तुरंत सूचित किया गया कि यह विरोध प्रदर्शन का स्थान नहीं है. उन्हें जंतर-मंतर, जो कि इस तरह की गतिविधियों के लिए निर्धारित स्थल है, पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने की सलाह दी गई.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, इसके अलावा उन्होंने इस संबंध में स्थानीय पुलिस या भू-स्वामी एजेंसी को कोई आवेदन या सूचना नहीं दी थी. स्थानीय पुलिस ने आयोजकों और उसमें भाग लेने वालों को पार्क छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पार्क छोड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद 24 लोग, जो कि वहां से हटने से इनकार कर रहे थे, को हिरासत में लिया गया और थाना जाफरपुर कलां भेज दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हुड्डा ने कहा कि, इस बीच सत्यपाल मलिक पार्क में आए और उन्हें भी इसकी जानकारी दी गई. इसके बाद वे अपनी मर्जी से दोपहर करीब साढ़े बारह बजे 20 समर्थकों के साथ थाना आरके पुरम पहुंचे. वह करीब दो घंटे वहां रहे और फिर चले गए. करीब तीन बजे उनके 24 समर्थकों को थाना जाफरपुर कलां से भी रिहा कर दिया गया.