"सत्ता का आना-जाना लगा रहता है"; पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की पीएम मोदी को सलाह

मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सैनिकों की भर्ती की 'अग्निपथ' योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे सेना कमजोर होगी और तीन साल की सेवा के जवान में बलिदान का जज्बा नहीं रहेगा.

सत्यपाल मलिक ने कहा,‘‘देश में कई तरह की लड़ाई शुरू होने वाली हैं".

जयपुर:

मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह समझना चाहिए कि सत्ता स्थायी नहीं है और वह आती-जाती रहती है. इसके साथ ही उन्होंने सैनिकों की भर्ती की 'अग्निपथ' योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे सेना कमजोर होगी और तीन साल की सेवा के जवान में बलिदान का जज्बा नहीं रहेगा.

मलिक रविवार को जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ (आरयूएसयू) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा,‘‘देश में कई तरह की लड़ाई शुरू होने वाली हैं. किसान फिर से आंदोलन करेंगे तो नौजवान भी केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे.'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी को समझना चाहिए कि सत्ता पावर तो आती और जाती रहती है. इंदिरा गांधी की सत्ता भी चली गईं जबकि लोग कहते थे कि उन्हें कोई नहीं हटा सकता. एक दिन आप भी चले जाएंगे इसलिए हालात इतने भी न बिगाड़े कि जिसे सुधारा नहीं जा सके.”

'अग्निपथ योजना' पर उन्होंने कहा कि जवान में जो कुर्बानी देने का जज्बा होता था वह तीन साल के लिए भर्ती किए जाने वाले जवान में नहीं होगा. उन्होंने कहा, '...और यहां तक कि मुझे बताया गया है कि उन्हें ब्रह्मोस और अन्य मिसाइलों और हथियारों को छूने की अनुमति नहीं दी जाएगी...इसलिए वे सेना को भी बर्बाद कर रहे हैं.' कार्यक्रम में निर्मल चौधरी ने राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया. अगस्त में हुए चुनावों में उन्हें अध्यक्ष के रूप में चुना गया था.

ये भी पढ़ें : "मैं इस अनुभव को हमेशा संजोकर रखूंगा"; महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम दिन पर बोले राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने 'कमलम' में BJP कार्यकर्ताओं को दिया सरप्राइज, चुनाव पर चर्चा कर याद किए पुराने दिन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)