विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 22, 2023

Exclusive: खाप नेताओं से मुलाकात के बाद थाने क्यों पहुंचे सत्यपाल मलिक?

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक करीब दो-ढाई घंटे तक दिल्ली के आरके पुरम थाने में रहे, उन्होंने खाप नेताओं के साथ भोजन भी थाने में ही किया

Read Time: 3 mins

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिल्ली के आरके पुरम पुलिस थाने पहुंचकर अधिकारियों से बातचीत की.

नई दिल्ली:

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई से मिले समन के बाद राजनीति गर्म है. इसको लेकर दिल्ली के आरके पुरम के डीडीए पार्क में खाप नेता जुटे थे. पुलिस ने बताया कि इसके लिए परमीशन नहीं ली गई थी इसलिए वहां जमा हुए लोगों को हटाया गया. जानकारी के मुताबिक हरियाणा और यूपी की खाप पंचायतों के कुछ नेता शनिवार को सुबह सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचे. इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई.

जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को लेकर आज चर्चा रही कि उन्हें क्या दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, या हिरासत में लिया है? ऐसा नहीं है, सत्यपाल मलिक अपने घर पर हैं. वे ठीक हैं और अपने लोगों से बातचीत कर रहे हैं. 

दरअसल सत्यपाल मलिक के घर में 65 खाप नेता अपने सहयोगियों के साथ पहुंचे थे. कुल करीब 500 लोग रहे होंगे. वे सब सत्यपाल मलिक को अपना समर्थन देने के लिए पहुंचे थे. सीबीआई ने मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया है. मलिक के समर्थन में एकजुटता दिखाने के लिए लोग यहां एकत्रित हुए थे. 

सत्यपाल मलिक का घर छोटा है तो उन्होंने खान-पान का इंतजाम अपनी सोसाइटी के पार्क में किया था. वहां तंबू लगा था, हलवाई लगे थे. करीब 11.30 बजे दिल्ली वहां पहुंची और कहा कि यह रेसीडेंशियल एरिया है, आप यहां पर कार्यक्रम नहीं कर सकते. अगर पंचायत करनी है तो गांव चले जाईए. जबकि यहां पंचायत नहीं होनी थी. लोग यहां मलिक से मिलने के लिए आए थे. इसको लेकर कहासुनी हुई और पुलिस ने तंबू उतारना शुरू किया. 

मलिक से सीनियर अधिकारियों ने कहा कि अगर आप बात करना चाहते हैं तो थाने आ सकते हैं.  इसके बाद मलिक तमाम खाप नेताओं के साथ थाने पहुंचे. वहां इलके के डीसीपी, एडीशनल डीसीपी से बातचीत हुई. वहां कोई वाद-विवाद नहीं हुआ. सत्यपाल मलिक ने कहा कि लोग उनसे मिलने आना चाहते हैं. उनका घर छोटा है, इसलिए उनके खाने का इंतजाम बाहर किया था. उनका कोई हंगामा करने का मकसद नहीं था. कोई राजनैतिक कार्यक्रम नहीं कर रहे थे. 

सत्यपाल मलिक करीब दो-ढाई घंटे तक आरके पुरम थाने में रहे. जो खाना पार्क में बना था वह पुलिस थाने गया. मलिक और खाप नेताओं ने वहीं खाना खाया. उसके बाद मलिक अपने घर पहुंच गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि उसने न तो मलिक को गिरफ्तार किया था, न ही हिरासत में लिया था.          

सत्यपाल मलिक से सीबीआई 28 तारीख को पूछताछ करेगी. सीबीआई पूछताछ के लिए उनके घर पर ही आएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : कौन होते हैं सेवादार? जिनके नाम पर इन बाबाओं ने बना लीं फौजें
Exclusive: खाप नेताओं से मुलाकात के बाद थाने क्यों पहुंचे सत्यपाल मलिक?
छुट्टियां मनाने लोनावला गया था पूरा परिवार, एक महिला और 4 बच्चे झरने में बहे; 3 का शव बरामद
Next Article
छुट्टियां मनाने लोनावला गया था पूरा परिवार, एक महिला और 4 बच्चे झरने में बहे; 3 का शव बरामद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;