उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने के मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

केंद्र द्वारा खतरे की धारणा के मूल्यांकन पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर त्रिपुरा हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई के खिलाफ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.केंद्र ने हाईकोर्ट की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की है. 

उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने के मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सुरक्षा देने के खिलाफ याचिका दायर हुई है. त्रिपुरा हाईकोर्ट की सुनवाई के खिलाफ केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार है. इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी. दरअसल, केंद्र द्वारा खतरे की धारणा के मूल्यांकन पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर त्रिपुरा हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई के खिलाफ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.केंद्र ने हाईकोर्ट की सुनवाई पर रोक लगाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार Rolls-Royce SUV, जानें क्या है कीमत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को बताया कि उद्योगपति व परिवार को दी गई सुरक्षा का त्रिपुरा सरकार से कोई लेना-देना नहीं है और हाईकोर्ट के पास जनहित याचिका पर विचार करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है. हाईकोर्ट  ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों को खतरे की धारणा से संबंधित दस्तावेजों के साथ मंगलवार को अपने समक्ष पेश होने के लिए तलब किया है. ये मामला पब्लिक इंटरेस्ट का नहीं है. ऐसी याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है हालांकि ये एक अंतरिम आदेश है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट मामले में दखल दे. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने कहा कि वो मामले की सुनवाई मंगलवार को करेंगे.