मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार Rolls-Royce SUV, जानें क्या है कीमत

आरटीओ के अधिकारियों की माने तो यह देश में अब तक की सबसे महंगी कारों में से एक है.

मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार Rolls-Royce SUV, जानें क्या है कीमत

मुकेश अंबानी ने खरीदी भारत की सबसे महंगी कार Rolls-Royce SUV

सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अध्यक्षता वाली इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने एक अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस (Rolls Royce) हैचबैक खरीदी है, जिसकी कीमत ₹ 13.14 करोड़ है. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) के अधिकारियों की माने तो यह देश में अब तक की सबसे महंगी कारों में से एक है. अधिकारियों ने बताया कि रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को आरआईएल ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में पंजीकृत किया था. 2018 में पहली बार लॉन्च होने पर कार का आधार मूल्य ₹ 6.95 करोड़ था, लेकिन ऑटो उद्योग के विशेषज्ञों ने कहा कि अनुकूलित संशोधनों ने कीमत में काफी वृद्धि की होगी.

आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि कंपनी ने 2.5 टन से अधिक वजन वाली और 564 बीएचपी बिजली पैदा करने वाली 12-सिलेंडर कार के लिए "टस्कन सन" रंग का विकल्प चुना है, और एक विशेष नंबर प्लेट भी प्राप्त की है. जिस कार का पंजीकरण 30 जनवरी, 2037 तक वैध है, उसके लिए रिलायंस द्वारा ₹ 20 लाख का एकमुश्त कर का भुगतान किया गया है, और सड़क सुरक्षा कर के लिए अन्य ₹ 40,000 का भुगतान किया गया है. आरटीओ के एक अधिकारी ने कहा कि यह भारत में खरीदी गई सबसे महंगी कार भी हो सकती है.

रिलायंस ने अपने चेयरमैन और प्रबंध निदेशक की नई कार के लिए वीआईपी नंबर के लिए ₹12 लाख का भुगतान भी किया है. अधिकारियों ने कहा कि संख्या "0001" के साथ समाप्त होती है. उन्होंने कहा कि आमतौर पर एक वीआईपी नंबर की कीमत 4 लाख रुपये होती है, लेकिन चूंकि मौजूदा सीरीज में चुने गए नंबर को पहले ही ले लिया गया था, इसलिए एक नई सीरीज शुरू करनी पड़ी.

उन्होंने कहा, परिवहन आयुक्त से लिखित अनुमति के साथ, आरटीओ कार्यालय पंजीकरण चिह्न 0001 निर्दिष्ट करने के लिए एक नई श्रृंखला शुरू कर सकते हैं, जिसके लिए आवेदक को नियमित संख्या के लिए निर्दिष्ट शुल्क का तीन गुना भुगतान करना होगा.

Rolls Royce Cullinan को 2018 में भारत में एक हैचबैक के रूप में लॉन्च किया गया था, जो पक्की और उबड़-खाबड़ सड़कों पर चलने में सक्षम है, और यह अंबानी/रिलायंस गैरेज में तीसरा कलिनन मॉडल होगा. कुछ अन्य उद्योगपति और बॉलीवुड हस्तियां भी यही मॉडल चलाती हैं.

ब्रिटिश निर्माता की वेबसाइट के अनुसार, Cullinan Rolls-Royce की पहली ऑल-टेरेन SUV है. RIL के गैरेज में कई महंगी लग्जरी कारें हैं. कुछ साल पहले, इसने मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के लिए सबसे परिष्कृत बख्तरबंद वाहनों में से एक खरीदा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कंपनी ने अंबानी परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों के लिए ग्लोस्टर मॉडल की नवीनतम हाई-एंड मॉरिस गैराज कारों के अलावा एक बीएमडब्ल्यू भी दी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)