विज्ञापन
Story ProgressBack

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' पहुंचा हरिद्वार, जाना जनता का मूड; की नेताओं के दावों की पड़ताल

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' हरिद्वार पहुंच गया है. देश के विभिन्‍न मुद्दों के साथ ही उत्तराखंड और हरिद्वार के विभिन्‍न मुद्दों पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और आम मतदाताओं ने एनडीटीवी से बातचीत की.

Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) का सफर उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार तक पहुंच गया है. यहां के वीआईपी घाट पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा की ओर से ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाई शामिल हुईं तो कांग्रेस के विधायक रवि बहादुर ने भी अपनी बात रखी. राजनीतिक दलों से अलग आम मतदाताओं ने भी हरिद्वार और उत्तराखंड के विभिन्‍न मुद्दों पर अपने विचार साझा किए. 

ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की जमकर तारीफ की. साथ ही कहा कि मात्र शक्ति को सम्‍मान देने का काम भाजपा ने किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने अंकिता भंडारी हत्‍याकांड पर पूछे गए सवाल के जवाब में अपनी संवेदना जताई और कहा कि मुख्‍यमंत्री ने तत्‍काल दोषियों को सलाखों के पीछे किया है. यह मुद्दा अदालत में है और जो न्‍याय हो सकता था वो न्‍याय देने का काम हमने किया है. 

वहीं कांग्रेस विधायक रवि बहादुर ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम चांद की बात करते हैं और सूर्य की बात करते हैं. मंदिर विषय नहीं है. मंदिर में तब ही जाएंगे जब पेट में अन्‍न होगा. 

इसके साथ ही उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी लोगों को लड़ाने का काम करती है. इनकी विचारधारा यह है. उन्‍होंने कहा कि आज मुद्दा बेरोजगारी है, आज मुद्दा अंकिता हत्‍याकांड है. अंकिता हत्‍याकांड को एक साल से ज्‍यादा का वक्‍त हो गया है. हमारी बहन को आज तक न्‍याय नहीं मिला है. उन्‍होंने भाजपा के मंत्रियों और विधायकों पर इस मुद्दे पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया.  

मतदाताओं ने पलायन और गंदगी को बताया मुद्दा 

वहीं मतदाताओं ने भी इस दौरान विभिन्‍न मुद्दे गिनाए. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव बड़े स्‍तर का होता है. उत्तराखंड में पलायन का मुद्दा बहुत बड़ा है. यहां के पहाड़ी क्षेत्र लगातार खाली होते जा रहे हैं. लोगों ने कहा कि पलायन रोकने के लिए न भाजपा और न कांग्रेस की कोई नीति रही है. इसके साथ ही लोगों ने कहा कि हरिद्वार में सबसे बड़ा मुद्दा गंदगी है. उन्‍होंने गंगा नदी को साफ करने की भी मांग की और कहा कि गंगा है तो जल है. इस दौरान रैपिड फायर राउंट के दौरान दर्शकों का उत्‍साह देखते ही बनता था. 

योग शिक्षक ने बताया तनाव से निपटने का उपाय 

इस दौरान योग शिक्षक रजनीश ने चुनावी मौसम में तनाव से बचने और खुद को स्‍वस्‍थ रखने के लिए योग और प्राणायाम के बारे में बताया है. उन्‍होंने कहा कि कहा कि चुनाव सिर्फ एक प्रक्रिया है, जिसमें पांच साल बाद एक उम्‍मीदवार को चुनकर के संसद में भेजना है. जिसे ज्‍यादा वोट मिलेंगे वो चले जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि इस विषय को लेकर हम खुद को प्रताड़ित कर लेते हैं, जिससे तनाव होता है और हम अपने सुख चैन को खराब कर लेते हैं. इससे बचने के लिए उन्‍होंने योग प्राणायाम के बारे में बताया है. 

ये भी पढ़ें :

* NDTV इलेक्शन कार्निवल : दिल्ली के शो में जीत को लेकर पक्ष-विपक्ष के दावे, जनता ने किए तीखे सवाल
* चुनाव मतलब NDTV : सड़क पर निकला 'द इलेक्शन कार्निवल', 34 शहर और 5000 KM का सफर करेगा तय
* पिछड़ों, दलितों के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश : अखिलेश यादव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"जो मिल गया वही मुकद्दर है" : छगन भुजबल का राज्‍यसभा नहीं भेजे जाने का दर्द फूटा
'NDTV इलेक्शन कार्निवल' पहुंचा हरिद्वार, जाना जनता का मूड; की नेताओं के दावों की पड़ताल
बंबई हाईकोर्ट  का रुख कर छात्राओं ने कक्षा में हिजाब, बुर्का पर पाबंदी के निर्देश को चुनौती दी
Next Article
बंबई हाईकोर्ट का रुख कर छात्राओं ने कक्षा में हिजाब, बुर्का पर पाबंदी के निर्देश को चुनौती दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;