चुनाव मतलब NDTV : सड़क पर निकला 'द इलेक्शन कार्निवल', 34 शहर और 5000 KM का सफर करेगा तय

'एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल' अयोध्या, देहरादून, जमशेदपुर, लखनऊ, अमृतसर, श्रीनगर और नासिक जैसे प्रमुख 34 शहरों से होकर गुजरेगा.

चुनाव मतलब NDTV : सड़क पर निकला 'द इलेक्शन कार्निवल', 34 शहर और 5000 KM का सफर करेगा तय

नई दिल्ली:

एनडीटीवी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए शुक्रवार को 'द इलेक्शन कार्निवल' का अनावरण किया है. ये 'कार्निवल' 34 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 34 प्रमुख शहरों से होते हुए 5000 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस पहल 'द इलेक्शन कार्निवल' शुरू करने की घोषणा की है.

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के 34 शहरों से होकर गुजरेगा. इस मंच को जनता के साथ जुड़ने को लेकर डिज़ाइन किया गया है. इससे स्थानीय नेताओं और उनके समुदायों से संबंधित मुद्दों के बारे में समझने में मदद मिलेगी. सभी क्षेत्रों में वहां के राजनेता एनडीटीवी के एंकर के साथ सार्थक चर्चा करेंगे, जो मतदाताओं को चुनावी माहौल में अपने वोट के अधिकार को लेकर बेहतर समझ मुहैया करेगा.

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का पहला चरण 5 अप्रैल, 2024 को देश की राजधानी नई दिल्ली से उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी की उपस्थिति में शुरू होगा, जो आगे एक आकर्षक और जानकारी से भरी यात्रा की रूपरेखा तैयार करेगा. नई दिल्ली में होने वाले उद्घाटन समारोह में पंजाबी लोक कलाकार भी परफॉर्म करेंगे.

ये अभियान भारत के राजनीतिक और सामाजिक परिदृश्य की विशेषता वाली समृद्ध विविधता को उजागर करते हुए, स्थानीय लोक कलाकारों के परफॉर्मेंस के जरिए सभी क्षेत्र की जीवंत संस्कृति का जश्न मनाएगा.

एनडीटीवी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है ये अभियान

ये अभियान नागरिक के अधिकारों को बढ़ावा देने, जनता और नेताओं के बीच सार्थक संवाद की सुविधा प्रदान करने की एनडीटीवी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. एनडीटीवी नेटवर्क इस अभियान के माध्यम से, मतदाताओं को सशक्त बनाने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को और मजबूत करने की उम्मीद करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नागरिकों को चर्चाओं में भाग लेने और जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने का मौका
एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल अयोध्या, देहरादून, जमशेदपुर, लखनऊ, अमृतसर, श्रीनगर और नासिक जैसे प्रमुख शहरों में रुकेगा. इन पड़ावों के दौरान, ये देश भर के नागरिकों को चर्चाओं में भाग लेने, स्थानीय मुद्दों के बारे में जानने और अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने का मौका देगा.