विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 : "जनता करे पुकार....", रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में अमेठी में लगाए गए पोस्टर 

अमेठी में पोस्टर लगाए जाने के बाद अब उन अटकलों को भी बल मिल रहा है, जिसके तहत कहा जा रहा था कि इस बार कांग्रेस अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को मैदान में उतार सकती है. 

Read Time: 3 mins

अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में लगाए गए पोस्टर

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के मद्देनजर तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हैं. इन सब के बीच राजनीति के गलियारों में अमेठी लोकसभा सीट को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कोई इस बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के फिर से अमेठी से चुनाव लड़ने का दावा कर रहा है तो कोई यहां से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के चुनावी सफर की शुरुआत की बात कर रहा है. लेकिन इन तमाम तरह की अटकलों के बीच कांग्रेस ने अभी तक इस सीट से अपने किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है.इन सब के बीच अमेठी में सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं.

ये पोस्टर किसने लगवाए इसकी कोई जानकारी नहीं है. इस पोस्टर में नीचे निवेदक के तौर पर अमेठी की जनता लिखा गया है.अमेठी में जो पोस्टर लगवाए गए हैं उनमें लिखा है कि अमेठी की जनता करे पुकार रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) अबकी बार. इन पोस्टर के लगने के बाद अब उन अटकलों को भी बल मिल रहा है जिसके तहत कहा जा रहा था कि इस बार कांग्रेस अमेठी से राबर्ट वाड्रा को मैदान में उतार सकती है. 

इन अटकलों को और बल रॉबर्ट वाड्रा के उस बयान से भी मिल रही है जिसके तहत उन्होंने अमेठी से ही अपने चुनावी सफर की शुरुआत करने की इच्छा जताई थी. 

आपको बता दें कि अमेठी से कांग्रेस द्वारा कोई उम्मीदवार घोषित ना किए जाने पर अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा सांसद तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर कटाक्ष करते हुए दावा किया था कि राहुल गांधी ने 15 वर्ष सांसद रहकर जितना काम करवाया था, उससे ज़्यादा वह सिर्फ़ पांच वर्ष में करवा चुकी हैं.

स्मृति ईरानी की यह टिप्पणी उन अटकलों के बाद आई है, जिनमें रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी. अमेठी लम्बे अरसे से कांग्रेस पार्टी का गढ़ मानी जाती रही है, लेकिन 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को पराजित कर दिया था. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अमेठी में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा.

अमेठी में एक सभा में स्मृति ईरानी ने कहा, "जीजा जी की नज़र सीट पर है, साले साहब (राहुल गांधी) क्या करेंगे...? एक समय था, जब बसों में सफ़र करने वाले लोग अपनी सीट पर निशानी लगाने के लिए अपना रूमाल छोड़ दिया करते थे, ताकि उस पर कोई न बैठे... राहुल गांधी भी रूमाल से अपनी सीट पर निशान लगाने आएंगे, क्योंकि उनके जीजा जी की नज़र इस सीट पर है..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार में नौकरी के नाम पर लड़कियों से दरिंदगी! पुलिस ने मुख्य आरोपी को दबोचा
लोकसभा चुनाव 2024 : "जनता करे पुकार....", रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में अमेठी में लगाए गए पोस्टर 
पुणे पोर्शे मामले में किशोर न्याय बोर्ड में भी हुआ 'खेल', मामले की जांच कर रही समिति की रिपोर्ट में खुलासा
Next Article
पुणे पोर्शे मामले में किशोर न्याय बोर्ड में भी हुआ 'खेल', मामले की जांच कर रही समिति की रिपोर्ट में खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;