मालकिन ने कुत्ते के कमरे सुलाया, गलती होने पर पीटा और पैरों में डाला खौलता पानी, नाबालिग की आपबीती

होली से पहले की आधी रात यह‌ लड़की किसी तरह अपनी मालकिन के घर से भाग कर सीढ़ियों के नीचे छुपी रही. सुबह निवासियों ने बचपन बचाओ आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ताओं को सूचित कर इसे बचाया. वह आसानी से चल नहीं पा रही थी. 

नई दिल्‍ली :

गाजियाबाद (Ghaziabad) के एक घर में काम कर रही आदिवासी लड़की के साथ हिंसा और मारपीट का मामला तूल पकड़ रहा है. जनसत्ता सोसाइटी ने एक विशेष सभा बुला कर तय किया कि मामले में इंसाफ की लड़ाई को निर्णायक मोड़ तक ले जाया जाएगा. घर में काम करने वाली लड़की के पैरों पर खौलता पानी डाला गया और जमकर मारपीट की गई. लड़की ने बताया कि उसे कुत्ते के साथ कमरे में सुलाया जाता‌ था. वो गाजियाबाद की जनसत्ता सोसाइटी के एक घर में काम करती थी. 

होली से पहले की आधी रात यह‌ लड़की किसी तरह अपनी मालकिन के घर से भाग कर सीढ़ियों के नीचे छुपी रही. सुबह निवासियों ने बचपन बचाओ आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ताओं को सूचित कर इसे बचाया. वह आसानी से चल नहीं पा रही थी. 

'मेरा रंग' की प्रमुख शालिनी श्रीनेत ने बताया कि हम जब वहां पर पहुंचे तो पता चला कि उसकी हालत खराब है और वो चलने में असमर्थ है. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई और उसे जिला अस्‍पताल ले जाया जाता है. 

जनसत्ता सोसाइटी में हिंदी के कई जाने-माने पत्रकार रहते हैं. रविवार को सोसाइटी ने एक विशेष बैठक कर तय किया कि इस मामले में पीड़ित लड़की को मदद और इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ी जाएगी. 

सोसाइटी की सचिव पूर्णिमा अरुण ने कहा कि सोसाइटी के लोग इस बात से बेहद दुखी और शर्मसार हैं कि हमारी नाक के नीचे यह सब होता रहा. हम सब मिलकर इसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 

फ्लैट निवासी रीना शर्मा को बनाया आरोपी 

इस मामले में एक एफआईआर दर्ज हुई है, जिसमें फ्लैट निवासी रीना‌ शर्मा को आरोपी बनाया गया है. हालांकि इस गंभीर मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

महुआ माजी ने की सख्‍त कार्रवाई की मांग

झारखंड मुक्ति मोर्चा की सांसद महुआ माजी ने दिल्ली में एक आदिवासी लड़की से इस बदसलूकी पर गंभीर आपत्ति जताई है.  

माजी ने कहा कि यदि कोई आदिवासी लड़की गरीबी की वजह से अपना घर-परिवार छोड़कर दिल्‍ली आती है और किसी के यहां घर में काम करती है तो उस पर कोई इस तरह का अमानवीय अत्‍याचार करे तो यह एक जघन्‍य अपराध है और इस तरह का सलूक करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे किसी की इस तरह टॉर्चर करने की हिम्‍मत न हो. 

सिलीगुड़ी से लाई गई थी लड़की 

पीड़ित लड़की बंगाल के सिलीगुड़ी से लाई गई है. आरोपी का दावा है कि उसे एक एजेंसी की मार्फत काम पर रखा गया था, लेकिन लड़की की हालत बता रही है कि नौकरी के नाम पर दूरदराज के गांव-देहात से आने वाली लड़कियों को कई बार कैसा अमानवीय सलूक झेलना पड़ता है और उसका उत्पीड़न करने वाले कैसे अपनी हैसियत का इस्तेमाल कर बचे रहते हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* गाजियाबाद: चलते ऑटो से छात्रा से मोबाइल छीनने वाला बदमाश मुठभेड़ में ढेर, एक पुलिस कर्मी भी घायल
* गाजियाबाद : खालिद ने दीपक बनकर की युवती से दोस्‍ती, फिर धर्मांतरण और रेप का आरोप; गिरफ्तार
* VIDEO : सड़क पर शराब पीकर गले में राइफल लटका किया डांस, हवा में फायरिंग भी की