"टूलकिट गैंग की सोचीसमझी रणनीति" : "The Kashmir Files" की आलोचना पर बोले अनुपम खेर

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और इस बहुचर्चित/विवादित फिल्‍म में अहम भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने NDTV से विशेष बातचीत में इस आलोचना को बीमार मानसिकता या टूलकिट गैंग की सुनियोजित रणनीति करार दिया है.

नई दिल्‍ली :

इ‍जरायली फिल्‍म निर्माता नादव लापिड (Nadav Lapid) की फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स (The Kashmir Files)' की आलोचना का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. मशहूर बॉलीवुड अभिनेता और इस बहुचर्चित/विवादित फिल्‍म में अहम भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने NDTV से विशेष बातचीत में इस आलोचना को बीमार मानसिकता या टूलकिट गैंग की सुनियोजित रणनीति करार दिया है. लापिड के फिल्‍म को लेकर कहे गए तीखे शब्‍दों के बाद विवेक अग्निहोत्री द्वारा बनाई गई यह फिल्‍म गोवा में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्‍म समारोह में फिर से सुर्खियों में है.

अनुपम ने कहा, "यदि उन्‍होंने फिल्‍म को पसंद नहीं थी और अगर वह चाहते तेा इसे बुरी फिल्‍म कह सकते थे लेकिन 'वल्‍गर प्रोपेगैंडा' (अश्‍लील प्रचार) जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल बीमार मानसिकता को उजागर करता है. यदि उन्‍हें इससे कोई समस्‍या थी तो सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर जाकर अपने विचार व्‍यक्‍त कर सकते थे लेकिन उन्‍होंने इसके लिए फिल्‍म फेस्टिवल के प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल किया."

अनुपम खेर ने कहा, "टिप्‍पणी अश्‍लील या बीमार मानसिकता या फिर टूटकिट गैंग की सुनियोजित रणनीति का परिणाम थी. इस बयान को देने का कोई कारण नहीं था. पहले उन्‍हें इस बारे में ज्‍यूरी रूम में चर्चा करनी चाहिए थी. किसी ज्‍यूरी मेंबर का काम सार्वजनिक रूप से फिल्‍म की आलोचना करना नहीं है. " उन्‍होंने कहा, "लापिड इसे बुरी फिल्‍म कह सकते थे. बुरे अभिनय या निर्देशन वाली फिल्‍म, लेकिन उनके शब्‍दों का चुनाव इस बात की ओर इशारा करता हैं कि उनका एक एजेंडा था या फिर वे कुछ लोगों को खुश कर रहे थे. "

गौरतलब है कि इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (International Film Festival of India) के जूरी हेड ने ‘द कश्मीर फाइल्स' को ‘अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म करार दिया है. इजराइली फिल्म निर्माता और IFFI के जूरी प्रमुख नदव लापिड ने इसे एक दुष्प्रचार वाली फिल्म कहा है. उन्होंने इस फिल्म की निंदा करते हुए इसे अश्लील फिल्म कहा. हालांकि, इजराइल में मिडवेस्ट के महावाणिज्यदूत कोब्बी शोशानी ने फिल्म पर इसके  विपरीत विचार व्यक्त किए. शोशानी ने कहा कि उन्होंने फिल्म देखी थी और इसके बारे में उनकी अलग राय थी.इस फिल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स…' के जरिए उन्होंने कश्मीरी पंडितों की आपबीती दिखाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 340 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-