आज से CUET UG 2023 परीक्षा शुरू, एग्जाम सेंटरों पर व्यवस्थाएं ने होने से छात्र परेशान

नोएडा के 62 में एग्जाम करीब डेढ़ घंटे बाद शुरू हुआ, जिससे गर्मी से कुछ छात्र बेहोश हो भी गए. एक ही दिन में 3 शिफ्टों में एग्जाम कराने से लोग नाराज हैं.

नई दिल्ली: विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट आज से शुरू हो गया है, जो 31 मई तक चलेगा. पिछले सत्र में ही CUET शुरू किया गया है ,पिछली बार एग्जाम के दौरान बहुत सारी समस्याएं हुई थीं. इस बार छात्रों का एग्जाम ठीक जा रहा है ,लेकिन एग्जाम सेंटरों में व्यवस्थाएं न होने से छात्र और उनके घरवाले नाराज हैं.

नोएडा के 62 में एग्जाम करीब डेढ़ घंटे बाद शुरू हुआ, जिससे गर्मी से कुछ छात्र बेहोश हो भी गए. एक ही दिन में 3 शिफ्टों में एग्जाम कराने से लोग नाराज हैं. नोएडा के सेक्टर 62 में NTA एग्जाम सेंटर के बाहर एक ही दिन में बड़ी संख्या में तीन शिफ्टों में छात्रों को CUET का एग्जाम देने के लिए बुलाया गया. लेकिन एग्जाम शुरू हुआ तय समय से करीब डेढ़ घंटे बाद, गर्मी से कुछ छात्र बेहोश भी हो गए.

विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए पिछले सत्र से शुरू हुए CUET में बीते साल छात्रों ने कई परेशानियां झेली. जैसे सर्वर खराब होने के चलते एग्जाम कैंसल हो जाना, सिलेवस के बारे में पता न होना, पर्सेंटाइल की उलझन थी. लेकिन इस बार छात्रों का एग्जाम ठीक जा रहा है. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट मणिपुर और जम्मू कश्मीर को छोड़कर पूरे देश में एक साथ शुरू हुआ है, जो 31 मई तक चलेगा और जरूरत पड़ी तो इसे 6 जून तक बढ़ाया जा सकता है. मणिपुर में एग्जाम 29 मई, जबकि जम्मू कश्मीर में 26 मई को होगा.

ये भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"वैश्विक शांति, स्थिरता और समृद्धि हम सब का साझा उद्देश्य है": G7 शिखर सम्मेलन के कार्य सत्र में पीएम मोदी