विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

VIDEO: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर फिसला चार्टर्ड प्लेन, 8 लोग जख्मी

DGCA ने बताया कि हादसा भारी बारिश के कारण हुआ. बारिश की वजह से विजिबिलिटी 700 मीटर थी. प्लेन में सवार 2 क्रू मेंबर समेत 8 लोग घायल हो गए हैं.

Read Time: 4 mins

मौके पर फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

मुंबई:

मुंबई एयरपोर्ट पर प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया. मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. इस दौरान 8 लोगों के जख्मी होने की खबर है. इनमें से 6 पैसेंजर्स और 2 क्रू मेंबर हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

हादसे के बाद कुछ देर के लिए रनवे को बंद कर दिया गया. इस दौरान विस्तारा एयरलाइंस ने कहा कि देहरादून से आने वाली एक उड़ान को गोवा के मोपा एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया गया है. फ्लाइट UK865 शाम 6.15 बजे गोवा में लैंड करने वाली है. 

इस बीच मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड का बयान भी सामने आ गया है. MIAL ने कहा, "मुंबई एयरपोर्ट चालू है. रनवे भी ऑपरेशनल है. रनवे पर चार्टर्ड प्लेन क्रैश नहीं हुई थी, बल्कि फिसल गई थी. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. क्लीयरेंस टीम मौके पर मौजूद है." 

इससे पहले MIAL के प्रवक्ता ने कहा, "14 सितंबर को मेसर्स वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल 6 यात्रियों और 2 क्रू- मेंबर के साथ विजाग से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था. ये विमान मुंबई एयरपोर्ट पर रनवे से फिसल गया. घटना आज शाम लगभग 5:02 बजे हुई. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. साइट पर क्लीयरेंस में मदद के लिए CSMIA की एयरसाइड टीम मौके पर मौजूद है."

DGCA ने भी जारी किया बयान
नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बताया कि विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला वीएसआर वेंचर्स लियरजेट 45 विमान वीटी-डीबीएल मुंबई एयरपोर्ट के रनवे 27 पर उतरते समय फिसल गया. प्लेन में 6 यात्री और 2 क्रू मेंबर थे. DGCA ने बताया कि हादसा भारी बारिश के कारण हुआ. बारिश की वजह से विजिबिलिटी 700 मीटर थी. 

2018 में भी हुई थी ऐसी घटना
इससे पहले 29 जून 2018 में मुंबई के घाटकोपर इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया था. इस हादसे में को-पायलट की मौत हो गई थी. जो प्लेन क्रैश हुआ, वो 26 साल पुराना था. कई महीनों से इसे ठीक करने का काम चल रहा था. क्रैश में जान गंवाने वाली को पायलट मारिया ज़ुबेरी के पति का भी कहना था कि ख़राब मौसम के कारण टेस्ट फ़्लाइट को एक दिन टाला गया था, लेकिन अगले दिन भी वैसे ही मौसम में टेस्ट फ़्लाइट हुई. इससे प्लेन क्रैश हो गया.

ये भी पढ़ें:-

प्लेन क्रैश के बाद अमेजन के खतरनाक जंगलों में 40 दिन बाद जिंदा मिले 4 बच्चे, जानें कैसे रहे जीवित

एयरपोर्ट के बजाय हाइवे पर लैंड करने लगा प्लेन, तेज धमाके के साथ हुआ क्रैश; 10 लोगों की गई जान

बीच हवा में पायलट की बिगड़ी तबीयत, पैसेंजर ने कराई विमान की क्रैश लैडिंग और फिर..

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
VIDEO: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर फिसला चार्टर्ड प्लेन, 8 लोग जख्मी
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;