"Jacqueline Fernandez को आपने गिरफ्तार क्यों नहीं किया?" : कोर्ट ने ED से पूछा

जैकलीन के वकील ने कहा कि ये मुझे कैसे पता चलेगा कि मुझे जो गिफ्ट मिल रहे हैं, वो उसने अपराध से कमाए हैं? मुझे बोलते हैं कि मैं देश छोड़कर भाग जाऊंगी. मैं जांच में लगातार सहयोग कर रही हूं. 

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की रेगुलर ज़मानत पर कल फैसला आ सकता है.

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की रेगुलर ज़मानत पर कल फैसला आ सकता है. पटियाला कोर्ट ने ऑर्डर कल के लिए रिजर्व रखा है. आज की सुनवाई में जैकलीन फर्नांडीज और पिंकी ईरानी कोर्ट में पेश हुईं. अदालत ने पिंकी के वकील से पूछा कि आपको सभी दस्तावेज की कॉपी मिल गई है? 

पटियाल हॉउस कोर्ट ने कहा कि जल्द मामले में ट्रायल शुरू करेंगे. ईडी ने कहा कि हमने आरोपी लीना (सुकेश की पत्नी) को मामले से सभी दस्तावेज सौप दिए हैं. कोर्ट ने ED के वकील को कहा कि सभी आरोपियों को मामले से जुड़े सभी दस्तावेज दे दें. इस पर Ed ने कहा कि E-mail के जरिए सभी दस्तावेज भेज दिए जाएंगे. कोर्ट ने कहा कि बिना देरी किए सभी को दस्तावेज भेज दें. कोर्ट ने ED के वकील को मामले से जुड़े सभी दस्तावेज की कॉपी देने के लिए कहा. ये भी कहा कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट की कॉपी भी दी जाए.

कोर्ट ने कहा कि मामले से जुड़े सभी दस्तावेज देने के बाद मामले के आरोप तय करने पर सुनवाई करेंगे. पटियाला हाउस कोर्ट मामले से जुड़े सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने पर बहस 24 और 25 नवंबर को होगी. जैकलीन की रेगुलर बेल पर सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील ने कहा कि मैं मामले की जांच में सहयोग कर रही हूं, लेकिन ED ने आरोप लगाया है कि मैं देश छोड़कर भागने वाली हूं. मुझे LOC जारी कर रोका गया. यह सारे आरोप निराधार हैं.

 वकील ने जैकलीन की तरफ से कोर्ट को कहा कि मैंने कुछ नही किया है. जांच में सहयोग कर रही हूं. मैंने खुद इस मामले में सरेंडर किया है. मुझे कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी लेकिन ED मुझे इस मामले में परेशान कर रही है. कोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी की जांच करने की ये ही प्रक्रिया होती है. अगर जांच एजेंसी को मामले में कुछ मिलता है तो आरोपी से पूछताछ कर सकती है. जैकलीन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला दिया और कहा कि अगर कोई आरोपी जांच में सहयोग करता है तो उसके लिए संवेदना तो रखनी चाहिए.

जैकलीन के वकील ने कहा कि मैं जांच से भाग नहीं रही हूं तो ED देश छोड़कर जाने की बात कैसे कह सकती है? जैकलीन के वकील ने कहा कि मुझे इस मामले में रेगुलर बेल मिलनी चाहिए. ED ने जैकलीन की जमानत का विरोध किया. ED ने कहा कि जांच में सहयोग करने का मतलब ये नही होता कि आरोपी देश छोड़कर जा सकता है या फिर सुबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकता है. इस मामले को जांच एजेंसी ने बहुत गंभीरता से लिया है और गंभीर जांच की है. जैकलीन ने हर सवाल का घुमा-फिरा कर जवाब दिया है.

कोर्ट ने ED से सवाल किया कि अगर आपके पास जैकलीन के खिलाफ पर्याप्त सुबूत थे तो आपने उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया? कोर्ट ने ED से सवाल किया कि आपने LOC जारी की तो आपने जैकलीन की गिरफ्तारी क्यों नहीं की? जबकि इस मामले के और आरोपी जेल में हैं. कोर्ट ने ED से कहा कि आप पिक एंड चूज की पॉलिसी क्यों अपना रहे हैं? कोर्ट ने पूछा कि इस मामले में जांच का दायरा कितना बड़ा है? 100 करोड़ रुपये कहा गए? जांच कहां तक पहुंची है?

ED के वकील ने कहा कि जब सुबूतों से जैकलीन का सामना करवाया गया, तब इन्होंने फैक्ट के बारे में बताया. ईडी के वकील ने आरोप लगाते हए कहा कि हमने अपनी पूरी जिंदगी में 50 लाख रुपये एक साथ नहीं देखे लेकिन जैकलीन ने 7.14 करोड़ रुपये सिर्फ अपने मौज मस्ती में उड़ा दिए.

ईडी ने कहा जैकलीन ने देश छोड़कर भागने के सारे हथकंडे अपनाए क्योंकि उसके पास पैसे की कोई कमी नहीं है. अभी इस मामले में जांच चल रही है और जमानत का विरोध किया. जैकलीन के वकील ने कहा कि सेलिब्रिटी को लोग कितना गिफ्ट देते हैं. कोर्ट ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी आरोपी से पैसे लें. कोर्ट ने जैकलीन के वकील से कहा कि आप जिस तरह का केस बता रहे हैं, यह केस उतना आसान नहीं है.

जैकलीन के वकील ने कहा कि ये मुझे कैसे पता चलेगा कि मुझे जो गिफ्ट मिल रहे हैं, वो उसने अपराध से कमाए हैं? मुझे बोलते हैं कि मैं देश छोड़कर भाग जाऊंगी. मैं जांच में लगातार सहयोग कर रही हूं. पांच बार मुझे बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया गया. मुझसे इस केस के समय इस्तेमाल होने वाले फोन के बारे में पूछा गया तो मैंने वो फोन दे दिया. जैकलीन के वकील ने कहा कि मुझे यह बिल्कुल नहीं पता था कि मैं जिससे फ़ोन पर बात कर रही थी, वह आदमी ( सुकेश) मुझे लगातार बेवकूफ बना रहा है.

यह भी पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"यदि आप लालची हैं..." : तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से बोलीं ममता बनर्जी  
VIDEO : BJP आपको बर्थडे गिफ्ट दे तो आप क्या मांगेंगे? इस सवाल पर तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब
गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को 2 दिन में तीसरा झटका, एक और MLA ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल