PM नरेंद्र मोदी के सुझाव के बाद केरल में अल्पसंख्यक समाज तक पहुंच बढ़ाएगी BJP

पीएम मोदी ने दो मार्च को तीन पूर्वोत्तर राज्यों में जीत के बाद पार्टी की बैठक में कहा था कि हमे केरल पर भी फोकस करना चाहिए, क्योंकि हमे वहां भी बीजेपी गठबंधन की सरकार बनानी है.

PM नरेंद्र मोदी के सुझाव के बाद केरल में अल्पसंख्यक समाज तक पहुंच बढ़ाएगी BJP

प्रतीकात्म चित्र

खास बातें

  • केरल मे एक लाख ईसाई घरों तक पहुंचेंगे बीजेपी कार्यकर्ता
  • पीएम मोदी के सुझाव के बाद लिया गया फैसला
  • राज्य में मुसलमानों तक भी पहुंचने को कहा गया है
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) केरल के अल्पसंख्यकों, जिनमें खास तौर पर ईसाई और मुसलमान शामिल हैं, तक अपनी पहुंच बढ़ाने की तैयारी में है. इसे लेकर आने वाले समय में एक खास अभियान भी चलाया जाएगा. BJP यह पहल पीएम मोदी के सुझाव के बाद करने जा रही है. बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले दिनों हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ता से केरल में विशेष तौर पर स्नेह संवाद आयोजित करने की सलाह दी थी. पीएम मोदी ने दो मार्च को तीन पूर्वोत्तर राज्यों में जीत के बाद भी पार्टी की बैठक में कहा था कि हमे केरल पर भी फोकस करना चाहिए, क्योंकि हमे वहां भी बीजेपी गठबंधन की सरकार बनानी है.

इस दौरान उन्होंने ईसाई मतदाताओं से मिले समर्थन का भी जिक्र किया था. पीएम से मिली इस सलाह पर काम करते हुए अब BJP अगले महीने से अल्पसंख्यकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने पर काम करेगी. बता दें कि केरल की कुल आबादी में से 18 फीसदी आबादी ईसाई, 28 फीसदी आबादी मुसलमान और 54 फीसदी आबादी हिन्दुओं की है. 

गौरतलब है कि BJP के अगले महीने की 15 तारीख को ईस्टर संडे के मौके पर राज्य में दस हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं एक लाख ईसाइयों के घर जाएंगे. साथ ही इसी दिन विशु के पावन पर्व पर हिंदू कार्यकर्ताओं के घरों पर ईसाइयों को बुलाया जाएगा. वहीं, अप्रैल के तीसरे सप्ताह  में ईद पर मुसलमानों के घरों पर बीजेपी कार्यकर्ता जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BJP नेताओं के अनुसार पार्टी की इस पहल को लेफ्ट और कांग्रेस ने नोटिस किया है और करीब से इस पर नजर रखी जा रही है. वहीं, आम लोगों ने भी बीजेपी की इस पहल का स्वागत किया है. सूत्रों के अनुसार BJP इस कार्यक्रम को और भी आगे लेकर जाएगी. थैंक्यू मोदी कार्यक्रम के तहत लाभार्थियों से चर्चा भी की जा रही है. दस- बारह हज़ार लोगों के थैंक्यू मोदी के वीडियो मलयालम में आ चुके हैं.