"विपक्ष चाहता है कि सदन न चले, चर्चा न हो", मणिपुर हिंसा को लेकर जारी हंगामे पर अनुराग ठाकुर का बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि हम लोग संवेदनशील हैं, जिम्मेदार भी हैं और चर्चा में भाग लेना चाहते हैं. लेकिन विपक्ष जिम्मेदारी से भाग रहा है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष मणिपुर हिंसा को लेकर चर्चा से भाग रहा है, यह दुख का विषय है.

नई दिल्ली:

मणिपुर हिंसा को लेकर आज फिर संसद के दोनों सदनों में तेज हंगामा देखने को मिल रहा है. इसको लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर आप पिछले पिछले सत्र भी देखें तो विपक्ष कोई न कोई बहाना बना रहा है. वह चाहता है कि सदन न चले, चर्चा न हो. क्योंकि चर्चा होगी तो उनकी कई सारी कलई खुल जाएगी .

उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अब सदन के सदस्य नहीं रहे, इस कारण उनकी मंशा है कि सदन चले ही न. जबकि कल सरकार ने यह साफ कर दिया कि हम चर्चा करने को तैयार हैं.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष आखिरकार चर्चा से क्यों भाग रहा है. क्या इसकी वजह ये है कि उनके अपने नेता अब सदन के सदस्य नहीं रहे. विपक्ष चर्चा से भाग रहा है, यह दुख का विषय है. देश की जनता जब इस उम्मीद के साथ संसद की ओर देख रही है कि इस मुद्दे पर वह चर्चा हो.

इसके आगे उन्होंने कहा कि कल माननीय प्रधानमंत्री जी ने पहले दिन कहा कि मणिपुर में जो घटा वह दुर्भाग्यपूर्ण है. कोई भी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महिलाओं के प्रति अत्याचार की घटना शर्मसार करने वाली बात  है. ऐसी घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए. 

केंद्रीय मंत्री की कहना है कि हम लोग संवेदनशील हैं, जिम्मेदार भी हैं और चर्चा में भाग लेना चाहते हैं. लेकिन विपक्ष जिम्मेदारी से भाग रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि केवल चोला बदलने से इंडिया वाले बदल नहीं जाएंगे. यूपीए इतना बदनाम हो गया है कि इनकी एक-एक नेता पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. कई जमानत पर हैं तो उनको लगा कि नाम ही बदल ले पर नाम बदलने से कुछ नहीं होगा. आप स्वयं तो गलत काम कर रहे हैं, कम से कम इंडिया को तो बदनाम ना करें.