विज्ञापन
Story ProgressBack

शीतलहर, कड़ाके की सर्दी के कारण दिल्ली में 5वीं तक के सभी स्कूल अगले 5 दिन रहेंगे बंद

Delhi Primary School: दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश दिया है. शीतलहर और कड़ाके की ठंड के कारण दिल्ली में प्राइमरी स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे.

Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली में 5वीं तक के सभी स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इसकी जानकारी दी है. विंटर वेकेशन के बाद दिल्ली में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुलने वाले हैं, लेकिन राजधानी में ठंड और शीतलहर को देखते सरकार ने ये निर्णय लिया है. शिक्षा मंत्री के मुताबिक, पांचवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे, बाकी खुले रहेंगे.

इससे पहले दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश शनिवार रात वापस ले लिया था. निदेशालय ने इससे पहले दिन में कहा था कि दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के कारण स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. बाद में, दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि इस आदेश में कुछ त्रुटि थी. अधिकारी ने कहा, "शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था. आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है और इस पर कल सुबह फैसला लिया जाएगा."

शीतकालीन अवकाश शनिवार को खत्म हो गया और सोमवार से स्कूल फिर से खुलने थे. दिल्ली में शीत लहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट के कारण 'येलो अलर्ट' जारी किया है.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UPSC ने जारी किया प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट, यहां चेक करें डिटेल
शीतलहर, कड़ाके की सर्दी के कारण दिल्ली में 5वीं तक के सभी स्कूल अगले 5 दिन रहेंगे बंद
बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, 1 की मौत, तस्वीरों में देखें वो खौफनाक मंजर
Next Article
बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, 1 की मौत, तस्वीरों में देखें वो खौफनाक मंजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;