विज्ञापन
Story ProgressBack

"बेहद भावुक कर देने वाला ", पीएम मोदी ने की 'श्री राम घर आए' भजन गाने वाली गायिका की तारीफ

पीएम मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के दिव्य-भव्य मंदिर में राम लला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है. देशभर के मेरे परिवारजनों को उनकी प्राण-प्रतिष्ठा की बेसब्री से प्रतीक्षा है.

Read Time: 4 mins

श्री राम पर भजन गाने वाली गायिका की पीएम मोदी ने की तारीफ

नई दिल्ली:

अयोध्या में रामलला के स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर है. राम मंदिर के साथ-साथ पूरी अयोध्या नगरी को ही सजाया और संवारा जा रहा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. लिहाजा, सुरक्षा के भी चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं. अब इन सब के बीच पीएम मोदी ने उस गायिका की तारीफ की है जिन्होंने 'श्री राम घर आए' भजन गाया है. 

पीएम मोदी ने इस भजन और इसे गाने वाली गायिका की तारीफ में सोशल मीडिया साइड एक्स पर एक पोस्ट भी किया. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के दिव्य-भव्य मंदिर में राम लला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है. देशभर के मेरे परिवारजनों को उनकी प्राण-प्रतिष्ठा की बेसब्री से प्रतीक्षा है. उनके स्वागत में गीताबेन रबारी जी का ये भजन भावविभोर करने वाला है.

पीएम मोदी ने इस पोस्ट के साथ-साथ श्री राम घर आए भजन का यूट्यूब लिंक भी साझा किया है. भगवान राम और अयोध्या के बारे में गीता रबारी का गाना राम मंदिर पर उत्साह के साथ ही आता है. इससे पहले, अपने मासिक रेडियो प्रसारण 'मन की बात' के 108वें एपिसोड के दौरान देशवासियों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक से पहले पूरे देश में बहुत उत्साह और उमंग का माहौल है. 

पीएम मोदी ने कहा कि लोग राम मंदिर के उद्घाटन के आसपास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अलग-अलग माध्यम ढूंढ़ रहे हैं. आपने देखा होगा कि पिछले कुछ दिनों में श्री राम और अयोध्या की थीम पर कई भजन (भक्ति गीत) बनाए गए हैं. कई लोग प्रभु राम के भव्य अभिषेक कार्यक्रम के इर्द-गिर्द छंदों की रचना कर रहे हैं, जबकि अनुभवी और जाने-माने कलाकार, उभरते कवि और गीतकार आत्मा-विभोर करने वाले 'भजन' लेकर आ रहे हैं. इनमें से कुछ (भक्ति) गाने मैंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किए हैं. ऐसा लगता है कि कला की दुनिया इस ऐतिहासिक क्षण के आसपास सामान्य उत्सव के माहौल को अपनी अनूठी शैली में जोड़ रही है. 

पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पहले सामने आने वाली कविताओं, गद्य और अन्य रचनात्मक तत्वों को भी स्वीकार किया.बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. लिहाजा इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें गणमान्य व्यक्ति और सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे.

श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है.भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है.ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोले बाबा 23 साल पहले आगरा में हुए थे गिरफ्तार, मरी हुई बेटी में जान फूंकने का किया था दावा
"बेहद भावुक कर देने वाला ", पीएम मोदी ने की 'श्री राम घर आए' भजन गाने वाली गायिका की तारीफ
"एक पेड़ अपनी मां के नाम पर जरूर लगाएं...", 'मन की बात' में पीएम नरेंद्र मोदी की अपील
Next Article
"एक पेड़ अपनी मां के नाम पर जरूर लगाएं...", 'मन की बात' में पीएम नरेंद्र मोदी की अपील
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;