अग्निवीर जवानों को मध्य प्रदेश पुलिस की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता, CM शिवराज चौहान का एलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अग्निवीर योजना के तहत सेना में काम करने वाले जवानों को मध्यप्रदेश पुलिस में प्राथमिकता दी जाएगी. 

अग्निवीर जवानों को मध्य प्रदेश पुलिस की भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता, CM शिवराज चौहान का एलान

4 साल के बाद ऐसे जवान जो अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में भर्ती होंगे.

भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार से शुरू हुई केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अग्निवीर योजना के तहत सेना में काम करने वाले जवानों को मध्यप्रदेश पुलिस में प्राथमिकता दी जाएगी.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक विडियो के जरिये इस बात की घोषणा की. शिवराज चौहान ने कहा कि "भारतीय सेना भारत का गौरव और देशवासियों का अभिमान है. सेना के जवान हमारे हीरो, रोल मॉडल हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा युवाओं को भारतीय सेना से जोड़ने, देश के सीमाओं की सुरक्षा करने और भारत माता की एकता और अखंडता की रक्षा करने के लिए, आज अग्निपथ योजना प्रारंभ करने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा सेना से जवानों को जोड़ने की ये अद्भुत योजना है. चौहान ने कहा कि इस योजना के लिए हमारे प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं. 

'मैं रक्षा मंत्री जी को बधाई देता हूं, इस सेवा के माध्यम से ना केवल हम भारत माता की सीमाओं की रक्षा करेंगे बल्कि 45 हजार नौजवानों को देश की सेवा के अवसर के साथ-साथ, रोजगार भी मिलेगा. मैं युवाओं को आह्वान करता हूं. वह इस सेवा के अंतर्गत, भर्ती के लिए आगे आए, परीक्षा दें, सफल हो और देश के सीमाओं की सुरक्षा करें. चौहान ने कहा अपने जीवन को सफल और सार्थक करें. 4 साल के बाद ऐसे जवान जो अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में भर्ती होंगे. जिनको अग्निवीर कहा जाएगा उन्हे हम मध्यप्रदेश की पुलिस भर्ती परीक्षा में प्राथमिकता देंगे. 

इसे भी पढ़ें : * ""सच्चाई की जीत होगी": ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : देश प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ठेला लेकर निकले, आंगनबाड़ी के बच्‍चों के लिए जुटाए 2 करोड़