पंजाब में फैलता कोरोना, 10 और 12वीं की अंतिम परीक्षाएं 1 महीने के लिए स्थगित

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board) ने सोमवार को राज्य में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की अंतिम परीक्षाओं को एक महीने के लिए टालने की घोषणा की.

पंजाब में फैलता कोरोना, 10 और 12वीं की अंतिम परीक्षाएं 1 महीने के लिए स्थगित

पंजाब में हाल के हफ्तों में कोरोना मामलों में वृद्धि देखी गई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब में फिर फैल रहा कोरोना
  • 10 और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित
  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले
चंडीगढ़:

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board) ने सोमवार को राज्य में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की अंतिम परीक्षाओं को एक महीने के लिए टालने की घोषणा की. पीएसईबी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 10वीं कक्षा की परीक्षाएं अब 9 अप्रैल के बजाय चार मई से शुरू होंगी. 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 20 अप्रैल से शुरू होंगी, जो पहले 22 मार्च से शुरू होनी थीं. 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 मई को समाप्त होंगी.

पीएसईबी नियंत्रक (परीक्षा) जनक राज के अनुसार, कक्षा 10 और 12 की तीन घंटे की परीक्षा क्रमशः 10 बजे और दोपहर दो बजे शुरू होगी. राज ने यह भी कहा कि राज्य में पीएसईबी की 10वीं और 12वीं कक्षा के लगभग 6.40 लाख छात्र हैं. गौरतलब है कि पंजाब में हाल के हफ्तों में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि देखी गई है.

दो माह के उच्च स्तर पर पहुंचे कोरोनावायरस के नए मामले, 22,854 नए COVID-19 केस दर्ज

वहीं कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. राज्य में बीते दिन कोरोना के 15,051 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 23,29,464 तक पहुंच गए. जबकि बीमारी से 48 लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में इस महामारी में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 52,909 हो गई.

नागपुर में एक सप्ताह के लिए लगा लॉकडाउन, पहले दिन 1200 लोगों पर जुर्माना


नागपुर में COVID-19 के बढ़ते मामलों को थामने के लिए सोमवार को कड़ी पाबंदियों के साथ एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. पहले दिन मास्क नहीं पहनने पर सैकड़ों लोगों पर जुर्माना लगाया गया और वाहन जब्त किए गए. अधिकारियों ने बताया कि यह लॉकडाउन 21 मार्च तक प्रभावी रहेगा और इस दौरान लोगों से तब तक घरों से निकलने से परहेज करने को कहा गया है जब तक जरूरी न हो, ताकि संक्रमण की कड़ी तोड़ी जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र-पंजाब में कोरोना का कहर, पंजाब के 4 जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)