एनटीपीसी प्लांट में हुए हादसे के पीड़ितों के लिए पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

पीएम मोदी ने इस हादसे के पीड़ितों को मुआवजे की घोषणा की है और संवेदना जताई.

एनटीपीसी प्लांट में हुए हादसे के पीड़ितों के लिए पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

पीएम मोदी ने एनटीपीसी प्लांट में ब्लास्ट पीड़ितों के लिए मुआवजे का घोषणा की.. फाइल फोटो

खास बातें

  • पीएम मोदी रायबरेली में प्लांट में हुआ हादसे पर दुख जताया
  • मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषण
  • घायलों के लिए 50 हजार मुआवजे की घोषणा
नई दिल्ली:

यूपी के रायबरेली के पास ऊंचाहार में कल इस दर्दनाक हादसे में करीब 70 लोग घायल हुए हैं. इनमें गंभीर तौर पर से घायल 3 अधिकारियों को ग्रीन क़ॉरीडोर बनाकर एयरपोर्ट से दिल्ली लाया जा रहा है. बाकी घायलों का इलाज लखनऊ और रायबरेली में चल रहा है. पीएम मोदी ने इस हादसे के पीड़ितों को मुआवजे की घोषणा की है.

उन्होंने कल इस मामले पर संवेदना भी जताई थी. आज पीएम मोदी ने जान गंवाने वालों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया और जो लोग घायल हुए हैं उनके लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया.
 


यूपी के रायबरेली में NTPC प्लांट में भीषण हादसा

पीएम ने कल ही ट्वीट करके कहा था, रायबरेली के एनटीपीसी प्लांट में हुआ हादसा अत्यंत दुखद... मृतकों के परिजनों के साथ मेरी संवेदना. घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना...घटना पर पूरी नज़र रखी जा रही है और अधिकारी स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं.
 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और सामान्य तौर पर घायलों के लिए 25 हजार के मुआवजे का एलान किया है.

VIDEO-  यूपी में ऊंचाहार के NTPC पावर प्लांट में बड़ा हादसा

एनटीपीसी के यूनिट  में जिस वक़्त ये हादसा हुआ उस वक्त वहां करीब 350 मजदूर और अधिकारी काम कर रहे थे। 500 मेगावॉट बिजली उत्पादन की इस यूनिट में विस्फोट बॉयलर से टरबाइन के बीच बनीं स्टीम पाइपलाइन में हुआ. स्टीम पाइपलाइन अचानक फटने से 250 डिग्री सेल्सियस से ज़्यादा गर्म राख चारों तरफ फैल गई. प्लांट की जिस यूनिट में ये हादसा हुआ उसे 7 महीने पहले ही चालू किया गया था. एनटीपीसी ने हादसे की के आदेश दे दिये हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com