चीन के साथ तनातनी के बीच आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे से फिर मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Ladakh Face Off: पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ तनातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) से एक बार फिर मुलाकात की. सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. 

नई दिल्ली:

Ladakh Face Off: पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ तनातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) से एक बार फिर मुलाकात की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे की यह एक दिन में लगातार दूसरी बैठक थी. बता दें कि पूर्वी लद्दाख में सोमवार रात चीन (China) की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना (Indian Army) के 20 जवानों की जान चली गई. लद्दाख इलाके में 1962 के बाद पहला ऐसा मौका है जब इस इलाके में सैनिकों की जान गई है. सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है.
 

बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की ओर से रात में पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी लेकिन अब अचानक चीनी सैनिकों की ओर से हरकत की गई, जिसमें भारतीय जवानों की जान चली गई. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत अगर एकतरफा कदम उठाएगा तो इस तरह की दिक्कतें सामने आएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीन का आरोप है कि भारतीय सैनिक उसकी सेना में घुस आए थे. चीन की ओर से की गई इस हरकत के बाद अब विश्वास बहाली बड़ा मुद्दा हो गया है. वहीं दोनों सेनाओं की ओर से इस सीमा पर तोपें और अन्य साजो-सामान भी इकट्ठा कर रही है और सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. वहीं मिल रही है जानकारी के बाद इस घटना के बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच उच्च स्तरीय बैठक जारी है.