विज्ञापन
This Article is From Nov 28, 2017

कन्हैया ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भोपाल में आयोजित जन उत्सव में कहा कि वर्तमान दौर में देशवासियों को वास्तविक मुद्दों से भटकाया जा रहा है.

कन्हैया ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया
कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
भोपाल: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भोपाल में आयोजित जन उत्सव में कहा कि वर्तमान दौर में देशवासियों को वास्तविक मुद्दों से भटकाया जा रहा है. देश और प्रदेश के जनसंगठनों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए कन्हैया कुमार ने सोमवार को युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में देशवासियों को वास्तविक मुद्दों से भटकाया जा रहा है. कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संन्यासी के राजसत्ता संभालने की और अयोध्या में राम मंदिर बनाने की.

पढ़ें: लखनऊ : कन्हैया के साथ अभद्रता के बाद साहित्य महोत्सव रद्द

कन्हैया ने कहा कि सत्ता में भाजपा विकास के मुद्दे पर आई थी. मोदी हर वक्त गुजरात मॉडल की चर्चा करते थे, मगर इस बात की जानकारी कम लोगों को होगी कि गुजरात में 22 साल में कर्ज 6,000 करोड़ से बढ़कर 2,06,000 (दो लाख छह हजार) करोड़ रुपये हो गया है. वहीं गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की संख्या 21 लाख से बढ़कर 47 लाख हो गई है. यह है गुजरात मॉडल. प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मन की बात में कभी भी किसान, मजदूर, दलित, आदिवासी, पिछड़े, महिला की बात नहीं करते.

पढ़ें: बिहार में भाजपा की अजीब परेशानी, कन्हैया कुमार देशभक्त हैं या देशद्रोही?

आधार कार्ड को अनिवार्य किए जाने पर तंज कसते हुए कन्हैया ने कहा कि उन्हें आधार कार्ड से बड़ा प्रेम है, गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया. गरीब राशन लेने जाए तो उसके लिए आधार कार्ड जरूरी, मगर पार्टी को चंदा देने के लिए जरूरी नहीं. सूचना का अधिकार हर क्षेत्र में लागू होगा, मगर पार्टी के चंदे पर नहीं.

उन्होंने कहा कि देश में मुद्दों को भटकाने की राजनीति चल रही है. बहस इस पर होगी कि ताजमहल का नाम तेज महल किया जाए कि नहीं. 12 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं, मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिल रही है, मासूमों के साथ दुष्कर्म हो रहा है, पढ़ने गया बेटा लापता हो जाता है. इसकी चर्चा नहीं होगी, इन विषयों को उठाएं तो कहा जाता है कि आप देश की कमी बता रहे हैं. जबकि वास्तविकता यह है कि यह देश नहीं सरकार की कमी है.

VIDEO: इस देश में सच को पूरी तरह दबाया नहीं जा सकता: कन्हैया कुमार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
कन्हैया ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com