ED को दिए एक बयान में परमबीर सिंह का अहम खुलासा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए थे आदेश

सचिन वझे को जून 2020 में फिर से सेवा में बहाल किया गया था. इसका फैसला सभी निलंबन मामलों की समीक्षा सीपी, मुंबई की अध्यक्षता वाली एक समिति द्वारा की गई थी.

ED को दिए एक बयान में परमबीर सिंह का अहम खुलासा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए थे आदेश

सचिन वझे को जून 2020 में फिर से सेवा में बहाल किया गया था.

मुंबई:

निलंबित भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी परमबीर सिंह ने अपने बयान में ED को बताया है कि तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने उन्हें सचिन वझे को बहाल करने का आदेश दिया था. इतना ही नहीं, खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे ने सीधे उन्हें फोन कर वझे को फिर से नियुक्त करने का निर्देश दिया गया था. PMLA के तहत गिरफ्तारी से पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख मामले में फाइल चार्जशीट में ED ने परमबीर सिंह का बयान संलग्न किया है. परमबीर सिंह के बयान में प्रश्न 4 का जवाब देते हुए परमबीर सिहं ने ये दावा किया है. ED का प्रश्न था कि सचिन वझे की फिर से नियुक्ति में आपकी भूमिका क्या थी?

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ केंद्र ने शुरू की कार्रवाई : सदन में बोले मंत्री

इस सवाल के जवाब में परमबीर सिंह ने कहा था कि तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने वाझे को बहाल करने के आदेश दिए थे, साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे ने भी फोन कर निर्देश दिए थे.

परमबीर सिंह पर राज्य सरकार से समझौता करने का दबाव नहीं बनाया: DGP संजय पांडे

सचिन वझे को जून 2020 में फिर से सेवा में बहाल किया गया था. इसका फैसला सभी निलंबन मामलों की समीक्षा सीपी, मुंबई की अध्यक्षता वाली एक समिति द्वारा की गई थी. कुछ संयुक्त सीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी सदस्य भी उस समिति के सदस्य हैं. समीक्षा समिति की फाइल में सचिन वेझे की पुनर्नियुक्ति की वजह का उल्लेख किया गया है.

Video : मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को अगले आदेश तक किया गया निलंबित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com