बिहार: 60 फीट लंबे पुल को चुराने के लिए चोरों ने दो दिनों तक की थी मेहनत, ऐसे गायब किया 500 टन का ब्रिज

नसरीगंज थाने के प्रभारी सुभाष कुमार ने कहा कि कुछ संदेह होने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी.  हालांकि, तब तक चोर पुल का सामान लेकर फरार हो चुके थे. 

बिहार: 60 फीट लंबे पुल को चुराने के लिए चोरों ने दो दिनों तक की थी मेहनत, ऐसे गायब किया 500 टन का ब्रिज

बिहार: 60 फीट लंबे पुल को चुराने के लिए दो दिनों तक की थी मेहनत

सासाराम:

बिहार में दिनदहाड़े चोरों के एक गिरोह की ओर से 60 फीट लंबे पुल की चोरी ने सभी को हैरान कर दिया है. चोरों ने सिंचाई विभाग के अधिकारी बनकर पुल को ध्वस्त करने के लिए गैस कटर और जेसीबी का इस्तेमाल किया. फिर पुल के सामान को टुकड़ों में समेटकर फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि 500 टन वजनी इस पुल का निर्माण नसरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर गांव में अर्राह नहर पर 1972 में हुआ था.

उन्होंने बताया कि चोरों के समूह में शामिल लोगों ने खुद को सिंचाई विभाग के अधिकारी बताकर तीन दिन के दौरान खराब पड़े पुल को गैस-कटर और अन्य उपकरणों की मदद से काटकर अलग किया. नसरीगंज थाने के प्रभारी सुभाष कुमार ने कहा कि कुछ संदेह होने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी.  हालांकि, तब तक चोर पुल का सामान लेकर फरार हो चुके थे. 

उन्होंने कहा, ''ऐसा प्रतीत होता है कि सिंचाई विभाग के स्थानीय अधिकारियों की अनभिज्ञता के चलते इस पूरी घटना को अंजाम दिया जा सका. '' कुमार ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिले के कबाड़ कारोबारियों को भी सतर्क किया गया है.

अमियावर गांव के निवासी मंटू सिंह ने कहा, '' यह पुल काफी पुराना था और कुछ समय पहले इसे खतरनाक घोषित किया गया था. पुराने पुल के बराबर में ही एक नये पुल का निर्माण किया गया था, जिसका जनता उपयोग कर रही है.''

न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, एक स्थानीय निवासी ने कहा कि ग्रामीणों ने पहले पुल को तोड़ने के लिए सिंचाई विभाग को एक आवेदन प्रस्तुत किया था. चोर भारी मशीनरी और गैस कटर के साथ आए और पुल को तोड़ने के लिए दिन के समय दो दिनों तक काम किया. इसके बाद टुकड़ों को एक वाहन में लाद कर फरार हो गए. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी सुभाष कुमार ने कहा, "हमने गिरोह के कुछ सदस्यों की पहचान कर ली है और कुछ का पता लगाया जाना बाकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:
नोटों की माला पहनकर बैठा था दूल्हा, बगल में बैठा दोस्त चोरी से निकाल रहा था नोट और फिर... - देखें VIDEO
पेट्रोल पंप पर चोरी करने आए थे चोर, इस शख्स ने सूझबूझ से सबको भगा दिया, वीडियो हुआ वायरल
डॉगी की चोरी देख मालिक के उड़े होश, Video देख आप भी रह जाएंगे सन्न