विज्ञापन

गाजर के रस में क्या मिलाकर पीने से त्वचा की चमक हो जाती है चार गुनी? क्या आप जानते हैं ग्लोइंग स्किन का ये राज

Carrot Juice For Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं तो गाजर के रस में कुछ चीजें मिलाकर रोज सेवन करें. कुछ ही दिनों में आपको खुद फर्क नजर आने लगेगा. यहां जानिए ग्लोइंग स्किन के लिए इस हेल्दी जूस में क्या मिलाएं.

गाजर के रस में क्या मिलाकर पीने से त्वचा की चमक हो जाती है चार गुनी? क्या आप जानते हैं ग्लोइंग स्किन का ये राज
chehre par nikhar kaise laye: हम जैसा अपने शरीर को खाना देंगे ठीक वैसे ही हमारी बॉडी पर असर होगा.

Carrot Juice Benefits For Skin: चेहरे को साफ और चमकदार बनाने के लिए न सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट्स बल्कि आपकी डाइट भी बड़ा रोल प्ले करती है. चेहरे की चमक के लिए क्या खाएं? ये एक बड़ा सवाल है और ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत रखने वाले हर शख्स के मन में उठता है. हम सभी जानते हैं कि हम जैसा अपने शरीर को खाना देंगे ठीक वैसे ही हमारी बॉडी पर असर होगा. आपने सुना होगा गाजर, चुकंदर खाने से चेहरे पर निखार आता है. गाजर का जूस स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होता है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स की भरपूर मात्रा होती है, जो त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाते हैं, लेकिन अगर आप इस जूस में कुछ खास चीजें मिलाकर पीते हैं, तो चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ सकती है.

ग्लोइंग स्किन के लिए गाजर के जूस में ये चीज मिलाकर पिएं

1. नींबू का रस-

गाजर के जूस में नींबू का रस मिलाने से त्वचा निखरती है. नींबू में विटामिन सी और साइट्रिक एसिड होता है, जो त्वचा को डिटॉक्सिफाई करने और दाग-धब्बों को हल्का करने में मदद करता है. यह चेहरे की चमक को बढ़ाने में सहायक होता है.

यह भी पढ़ें: रोज ब्रश करने के बाद भी दांत पीले क्यों दिखते हैं? ये 6 बड़े कारण हैं दांतों से पीलेपन की वजह

2. शहद-

शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं, जो त्वचा को नमी प्रदान करते हैं और उसे कोमल बनाते हैं. गाजर के जूस में एक चम्मच शहद मिलाने से त्वचा को गहराई से पोषण मिलता है और चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है.

3. अदरक का रस-

अदरक में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं, जो त्वचा को अंदर से साफ करते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं. गाजर के जूस में थोड़ी मात्रा में अदरक का रस मिलाकर पीने से त्वचा की हेल्थ में सुधार होता है.

Latest and Breaking News on NDTV

4. एलोवेरा जेल-

एलोवेरा त्वचा के लिए एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है. गाजर के जूस में एलोवेरा जेल मिलाकर पीने से त्वचा को नमी मिलती है और उसमें नई ताजगी और चमक आती है. यह त्वचा के दाग-धब्बों को भी कम करता है.

यह भी पढ़ें: बिना चश्मे के दिखता है धुंधला, तेज करनी है नजर तो क्या दूध में ये दो चीज मिलाकर पीने से आंखों की रोशनी बढ़ती है? जानिए

5. पुदीना के पत्ते-

पुदीना के पत्तों में एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन ए, सी होते हैं, जो त्वचा की अशुद्धियों को दूर करते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं. गाजर के जूस में पुदीना के पत्ते मिलाकर पीने से त्वचा को ठंडक और ताजगी मिलती है.

गाजर का जूस पहले से ही त्वचा के लिए फायदेमंद है, लेकिन जब इसमें ऊपर बताई गई चीजों को मिलाकर पीते हैं, तो इसका असर कई गुना बढ़ जाता है. इन प्राकृतिक सामग्रियों को मिलाकर पीने से न केवल चेहरे पर चमक आती है, बल्कि त्वचा भी हेल्दी और चमकदार रहती है. इसलिए अपने रूटीन में गाजर के जूस को शामिल करें और इन सामग्रियों को मिलाकर इसका सेवन करें, जिससे आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक मिल सके.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हनी सिंह ने बताया अपने बाइपोलर डिसऑर्डर का डरावना सच, बोले दुश्मन को भी न हो ये बीमारी, क्या है Bipolar Disorder, नशा कैसे करता है ट्रिगर
गाजर के रस में क्या मिलाकर पीने से त्वचा की चमक हो जाती है चार गुनी? क्या आप जानते हैं ग्लोइंग स्किन का ये राज
बहुत ज्यादा आ रही है नींद, तो पक्का शरीर में इस विटामिन की हो गई है कमी, जानिए ठीक करने के उपाय
Next Article
बहुत ज्यादा आ रही है नींद, तो पक्का शरीर में इस विटामिन की हो गई है कमी, जानिए ठीक करने के उपाय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com