Skin Care Tips: करवा चौथ तक चमक जाएगा आपका चेहरा, बस अपनाएं ये 2 आसान और इफेक्टिव ब्यूटी सीक्रेट्स

Beauty Secrets Tips: अगर आप भी करवा चौथ सुंदर और चांद सा दमकता हुआ चेहरा पाना चाहती हैं हम आपके लिए 2 ब्यूटी ट्रिक्स लेकर आए हैं. वे न सिर्फ आसान हैं बल्कि आपके लिए चमत्कार कर सकती हैं.

Skin Care Tips: करवा चौथ तक चमक जाएगा आपका चेहरा, बस अपनाएं ये 2 आसान और इफेक्टिव ब्यूटी सीक्रेट्स

Skin Care Tips: कई कारक हैं जो आपकी त्वचा को बेजान बना देते हैं.

खास बातें

  • इंटरनेट पर भी बेजान त्वचा को चमकदार बनाने के उपाय आपको कई मिल जाएंगे.
  • हम आपके लिए करवा चौथ से पहले ऐसे ही 2 स्किन केयर ट्रिक्स लेकर आए हैं.
  • Skin Care Tips: जो आपके लिए कमाल कर सकते हैं.

Skin Care Routine: लोग सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं और जब बात किसी फंक्शन की आती है तो तब प्रायोरिटी और बढ़ जाती है. जानें करवा चौथ 2022 (Karwa Chauth 2022) में चांद सा चेहरा पाने के लिए क्या करें. हम शर्त लगा सकते हैं कि हर कई ये जानना चाहता है कि ग्‍लोइंग स्किन का सीक्रेट क्या है? या स्किन पर नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए क्या करें? हम अपनी त्वचा पर चमक लाने के कोई मौके नहीं छोड़ते हैं चाहे वह फेस मास्क लगाना हो या डेली स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हो, लेकिन कई कारक हैं जो आपकी त्वचा को बेजान बना देते हैं या कई स्किन प्रोब्लम्स में डालते हैं.

शरीर से बैड कोलेस्ट्रॉल का खात्मा करते हैं धनिया के बीज, सिकुड़ी नसें फिर हो जाती हैं चोड़ी

इतना सब कुछ करने पर भी आपको वह रिजल्ट नहीं मिलता जो आपको चाहिए. इंटरनेट पर भी बेजान त्वचा को चमकदार बनाने के उपाय आपको कई मिल जाएंगे, लेकिन जब तक आपको कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में पता नहीं है तब तक आपको मनचाही स्किन मिल पाना मुश्किल है. हम आपके लिए करवा चौथ से पहले ऐसे ही 2 स्किन केयर ट्रिक्स लेकर आए हैं जो आपके लिए कमाल कर सकती हैं.

ब्‍यूटी ट्रिक नंबर 1:

समय से पहले झुर्रियां तनाव या अनहेल्दी लाइफस्टाइल की आदतों के कारण शुरू हो सकती हैं. कुछ खराब आदतें जैसे धूम्रपान, शराब, नशीली दवाओं की लत और अस्वास्थ्यकर भोजन स्किन को बर्बाद कर देते हैं. मुंहासे एक और आम त्वचा की समस्या है. यह कभी-कभी शरीर में हार्मोनल परिवर्तन के कारण हो सकता है. कारण जो भी हो हर समस्या एक इलाज ही जो बेहद लाभकारी हो सकता है. योगासन आपको चिकनी, चमकदार त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं.

पतले शरीर से निराश हैं तो आज से ही खाना शुरू करें ये 6 चीजें, बन जाएगी सुंदर और सुडौल बॉडी

योग आसनों का अभ्यास करने से सिर और चेहरे में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने में मदद मिलेगी, जो प्राकृतिक रूप से सुंदर त्वचा टोन में और सहायता करेगा. योग आसन हमारे तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित कर सकते हैं, मस्तिष्क में अधिक ऑक्सीजन और ब्लड फ्लो ला सकते हैं और हमारा मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ा सकते हैं. कई ब्रीदिंग एक्सरसाइज हैं जो त्वचा के लिए चमत्कार कर सकती हैं.

1usjrtro

ब्‍यूटी ट्रिक नंबर 2:

बहुत से लोग पीने के पानी की शक्ति को कम आंकते हैं और इसका सकारात्मक प्रभाव आपकी त्वचा और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. आपकी त्वचा आपके शरीर का सबसे बड़ा अंग है, जो आपकी रक्षा करता है, लिपिड और पानी का भंडारण करता है, द्रव हानि को रोकता है और थर्मोरेग्यूलेशन के रूप में कार्य करता है. चमकती और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए अधिक पानी पीना सबसे प्राकृतिक तरीका है.

एब्स बनाने के लिए क्या है Sit-ups करने का सही तरीका? जानिए Strong Core पाने के लिए एक दिन में कितने करें

वसा का तेजी से कम होना या अत्यधिक वजन घटाने से त्वचा में झुर्रियां पड़ सकती हैं. बहुत से लोग वाटर फास्टिंग से अपनी त्वचा को टाइट करते हैं, लेकिन यह एक अस्वास्थ्यकर तरीका है और वास्तव में आपकी त्वचा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है. दिन-ब-दिन पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से आप धीरे-धीरे अपनी त्वचा में कसावट ला सकते हैं और एक स्वस्थ चमक बनाए रख सकते हैं.

आपकी त्वचा में एक अच्छा पीएच संतुलन बनाए रखना जरूरी है. आपको अधिक पानी पीने की जरूरत का कारण यह सुनिश्चित करना है कि आपका पीएच मान संतुलित है, जिससे आपको स्वस्थ त्वचा मिलती है. सही पीएच संतुलन बनाए रखने के लिए फेस वाश का उपयोग करने के बाद अपनी त्वचा को पानी से अच्छी तरह धोना जरूरी है.

ये पांच विटामिन्स Hair Loss की समस्या का कर देंगे अंत, तेजी से बढ़ेंगे बाल, डेली सेवन से घने और मजबूत भी होंगे

पीने का पानी आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल देगा. अपने पानी का सेवन बढ़ाकर आप अपनी त्वचा और अपने शरीर के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल सकते हैं. पानी पीने से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलेगी.

पानी आपके शरीर को हाइड्रेटेड और तरोताजा रखता है और आपकी त्वचा की लोच को बनाए रखने में मदद करता है. जो लोग बड़ी मात्रा में पानी पीते हैं, उनमें निशान, झुर्रियां होने की संभावना कम होती है और उनमें उम्र बढ़ने के उतने लक्षण नहीं दिखाई देते जितने कम मात्रा में पानी पीते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.