विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 30, 2023

मलाइका अरोड़ा को वर्कआउट के लिया मिला नया पार्टनर, बताएं साथ एक्सरसाइज करने के फायदे

Malaika Arora: मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया वर्कआउट वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. इस बार नए तरीके से एक्सरसाइज करती आई नजर.

Read Time: 4 mins
मलाइका अरोड़ा को वर्कआउट के लिया मिला नया पार्टनर, बताएं साथ एक्सरसाइज करने के फायदे
मलाइरा अरोड़ा ने शेयर किया वर्कआउट वीडियो.

Malaika Arora: बॉलीवुड की ग्लैमरस डीवा मलाइका अरोड़ा हमेशा ही अपने हुस्न के जलवे बिखेरती रहती हैं. इस डीवा की फिटनेस का तो हर कोई दीवाना है. 49 साल की उम्र में भी मलाइका की फिटनेस देखने लायक हैं. उनको देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना नामुमकिन है. बता दें कि इस फिटनेस के लिए मलाइका जमकर मेहनत भी करती हैं. रूटीन में जिम जाना, योगा और एक्सरसाइज का नतीजा ही है कि मलाइका ने खुद को इतना मेंटेन रखा है. 

बात दें मलाइका ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया हैं जिसमें वो अपने नए एक्सरसाइज पार्टनर योगा व्हील की मदद से एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं. इसके साथ ही उनके पोस्ट पर योगा व्हील की मदद से योगा करने से होने वाले फायदों के बारे में भी बताया है. आइए देखें वीडियो-

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा इस हेल्दी डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करती हैं अपने दिन की शुरूआत-Can You Guess

योगा व्हील की मदद से योग करने के फायदे-

आप में से शायद कई लोगों ने योग व्हील के बारे में सुना भी नही होगा. आपको बता दें कि यह इन दिनों फिटनेस के लिए उपयोग किए जाने के लिए बेहतरीन उपकरणों में से एक है. यह आपके योगा को मजेदार बनाता है, इसके साथ ही यह ज्यादा चुनौतीपूर्ण भी है. योगा व्हील आपको शरीर के दर्द, हंचिंग जैसी परेशानियों से भी निजात दिलाता है.

जिम के बाहर स्पॉट हुई सारा अली खान, एक्ट्रेस का वॉकिंग स्टाइल देख लोग बोले- मलाइका अरोड़ा

  • योग व्हील से एक्सरसाइज करने का सबसे बड़ा फायदा है कि यह आपकी कई कठिन एक्सरसाइज को भी आसान बना देता है. अगर आप स्ट्रेच करने से डरती हैं या उसको सही से नहीं कर पा रही हैं तो ऐसे में योग व्हील की मदद से आप इन एक्सरसाइज को आसानी से कर सकती हैं. हमें यकीन है कि यह आपके लिए यह बेहद फायदेमंद साबित हो सकेगा.
  • योगा व्हील आपके शरीर को लचीला बनाने में मदद करता है. इसको अपने रूटीन में शामिल कर के आप इससे होने वाले फायदों का लाभ उठा सकते हैं.
  • योग व्हील आपके शरीर के दर्द को दूर करने में मदद कर सकता है. आप इसके साथ कुछ पोज ऐसे भी कर सकते हैं जो आपको पेट, छाती, पीठ या कंधों के आसपास के दर्द से राहत दिला सकते हैं.
  • इसी के साथ योग व्हील रीढ़ की लंबाई की मालिश करने के लिए एक बेहतरीन तरीका है, जिससे पीठ दर्द से राहत पाने में आसानी होगी.
  • घंटो लैपटॉप और कम्प्यूटर पर काम करने से गर्दन और कमर में होने वाले दर्द से राहत दिलाने में भी आप योग व्हील का सहारा ले सकते हैं. 
  • इसके साथ एक्सरसाइज करने से आप मन को शांत और खुद को निगेटिविटी से दूर भी रख सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस वजह से बढ़ रहे हैं युवाओं में बवासीर, फिस्टुला और फिशर के मामले बढ़े : डॉक्टर
मलाइका अरोड़ा को वर्कआउट के लिया मिला नया पार्टनर, बताएं साथ एक्सरसाइज करने के फायदे
Natural Henna Hair Dye: चुकंदर, कॉफी, केसर से यूं बनाएं मेहंदी, नहीं बचेगा एक भी सफेद बाल, भूल जाओगे हर संडे मेहंदी लगाने का झंझट
Next Article
Natural Henna Hair Dye: चुकंदर, कॉफी, केसर से यूं बनाएं मेहंदी, नहीं बचेगा एक भी सफेद बाल, भूल जाओगे हर संडे मेहंदी लगाने का झंझट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;