देसी नुस्खे जो मिनटों में दूर करेंगे माथे का कालापन, ये हैं Forehead Tanning के लिए रामबाण उपाय...

Forehead Tanning Home Remedy: अगर आप भी माथे के कालेपन (Forehead Tanning) से परेशान हैं और इसे चुटकियों में दूर करना चाहते हैं, तो हम आपको ऐसे नुस्खे (Home Remedies) बताते हैं जिसके जरिए आप एक ही बार में माथे के दाग धब्बे और कालेपन को काफी हद तक कम कर पाएंगे..

देसी नुस्खे जो मिनटों में दूर करेंगे माथे का कालापन, ये हैं Forehead Tanning के लिए रामबाण उपाय...

Forehead Tanning home Remedies: धूप से हो गई है माथे पर टैनिंग तो ऐसे पाएं छुटकारा,ट्राई करें ये नुस्खा.

Forehead Tanning Home Remedy: गर्मियों के दिनों में टैनिंग (Tanning) होना बहुत आम समस्या है, लेकिन जब स्किन पैची (Patchy Skin)हो जाती है, तो ये बहुत खराब दिखता है. जैसे चेहरे (Face) के अन्य हिस्सों के अपेक्षा माथा (Forehead) ज्यादा काला नजर आता है, जिसके चलते चेहरा बहुत भद्दा नजर आने लगता है. ऐसे में अगर आप भी माथे के कालेपन (Forehead Tanning) से परेशान हैं और इसे चुटकियों में दूर करना चाहते हैं, तो हम आपको ऐसे नुस्खे (Home Remedies) बताते हैं जिसके जरिए आप एक ही बार में माथे के दाग धब्बे (Melasma) और कालेपन को काफी हद तक कम कर पाएंगे.. इसके लिए आपको ज्यादा कहीं भटकने की जरूरत नहीं है. माथे के कालेपन (Mathe ka kalapan) से छुटकारा दिलाने में घर के किचन में मौजूद चीजें ही काफी हैं. 

How To Reduce Arm Fat Quickly: ढीली और लटकती बाजुएं कर रही हैं परेशान? जानें आर्म फैट घटाने व स्किन टाइटनिंग के आसान टिप्‍स...

ngkrms7g

Forehead Tanning Home Remedies:   माथे के कालेपन से छुटकारा दिलाने में घर के किचन में मौजूद चीजें ही काफी हैं. 

माथे के कालेपन को दूर करने के घरेलू नुस्‍खे | Forehead Tanning Removal Home Remedy | Mathe Ka Kalapan Kaise Hataye

माथे की टैनिंग और सनबर्न को ठीक करने के लिए काम में लें ओट्स स्क्रब 

माथे के कालेपन को दूर करने के लिए स्क्रब एक बेहतरीन विकल्प होता है. इसके लिए आप दो चम्मच ओट्स को छाछ में भिगोकर कुछ देर रख दें, फिर इसे माथे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. इससे माथे का कालापन काफी हद तक कम हो जाएगा.

World Hypertension Day 2023: 17 मई को होता है वर्ल्‍ड हाइपरटेंशन डे, जानें थीम, लक्षण, कारण, बचाव और खतरों के बारे में...

अगर आपके माथे पर भी टैनिंग से आ गया है कालापन तो लेमन हनी फेस पैक का इस्तेमाल करेगा मदद

माथे के कालेपन को दूर करने के लिए एक चम्मच शहद में आधा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह से मिला लें. इसे माथे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. इससे ना सिर्फ टैनिंग दूर होगी बल्कि ये चेहरे की रंगत को भी निखारने में मदद करेगा.

माथे के कालेपन को दूर करने के लिए इस्‍तेमाल में लाएं बेसन, दही और हल्दी फेस पैक 

टैनिंग को दूर करने के लिए बेसन, दही और हल्दी बेहद कारगर होते हैं. इसके लिए एक चम्मच बेसन में एक चम्मच दही और चुटकी भर हल्दी मिलाएं और इसमें गुलाब जल डालकर एक पतला पेस्ट बनाकर माथे और चेहरे पर लगाएं. इससे फेस की टैनिंग एक इस्तेमाल में ही दूर हो जाती है.

WHO ने एडवाइजरी जारी कर चेताया, वजन कम करने के लिए शुगर सब्सिट्यूट का इस्‍तेमाल करते हैं तो आज से ही कर दें बंद

माथे का कालापन दूर करने के लिए इस्‍तेमाल में लाएं टमाटर का रस 

टमाटर के रस में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो धूप से होने वाली टैनिंग को तेजी से दूर करते हैं. इसके लिए आप टमाटर के रस को निकाल लें. एक ब्रश की मदद से अपने फोरहेड और बाकी चेहरे पर लगाएं. आप देखेंगे कि कुछ दिन इस्तेमाल के बाद माथे का कालापन दूर हो जाएगा और चेहरे की रंगत भी बढ़ेगी.

सनकी आशिक ने बना दिया था जिंदा लाश, मिसाल बनकर उभरी सारिका, Watch Video-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.