Kidney से गंदगी को हटाने के लिए कारगर Detox Drinks, बढ़ जाएगी फिल्टर करने की क्षमता

Detox Drink For Kidney: यहां 5 किडनी फ्लश ड्रिंक हैं जिन्हें आप किडनी को क्लीन और डिटॉक्स करने के लिए अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Kidney से गंदगी को हटाने के लिए कारगर Detox Drinks, बढ़ जाएगी फिल्टर करने की क्षमता

Kidney Health को सुधारने के लिए इन ड्रिंक्स को डाइट में शामिल करें.

How To Detox Kidney: किडनी शरीर से गंदगी को छानने के लिए जिम्मेदार होती है. अगर किडनी अपना काम ठीक से नहीं करती है तो शरीर में कई तरह के रोग और विकार पैदा हो सकते हैं. किडनी कई स्वास्थ्य समस्याओं से प्रभावित हो सकती हैं. किडनी को हेल्दी कैसे रखें? या हेल्दी किडनी के लिए ड्रिंक्स (Drinks For Healthy Kidneys) जैसे सवाल कई लोगों के मन में होंगे. सभी जानते हैं कि अगर किडनी को हेल्दी रखने के तरीके (Ways To Keep Kidney Healthy) नहीं अपनाते हैं तो उनकी कार्य करने की क्षमता में कमी आ सकती है. इसलिए किडनी को हेल्दी रखना बहुत जरूरी है. यहां 5 किडनी डिटॉक्स ड्रिंक हैं जो किडनी से गंदगी को बाहर निकाल सकती हैं.

किडनी को डिटॉक्स करने वाली ड्रिंक्स | Kidney Detox Drinks

1) नींबू का रस

नींबू का रस विटामिन सी की उच्च सामग्री के लिए जाना जाता है. एक पोषक तत्व जो बीमारियों और विकारों के जोखिम को कम करने में मदद करने के लिए जाना जाता है. नींबू में विटामिन सी किडनी को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है और उन्हें बेहतर तरीके से काम करने में मदद करता है.

महिलाएं करती हैं ये काम इसलिए पुरुषों की तुलना में कम होता है स्किन कैंसर का खतरा

2. अदरक का रस

अदरक अपने कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है. जैसे सर्दी और खांसी से राहत प्रदान करना, पाचन और वजन घटाने में मदद करना. अदरक का रस एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है और किडनी के कार्य को बेहतर बनाने में मदद करता है.

61mesqio

3. एप्पल साइडर विनेगर

यह मुंहासों की समस्या को कम करने और वजन घटाने में मदद करने के लिए जाना जाता है. एप्पल साइडर विनेगर शरीर को डिटॉक्सिफाई करके और फ्री रेडिकल गतिविधि को कम करके किडनी के कार्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है.

4. चुकंदर का रस

चुकंदर अपने समृद्ध लाल रंग और विभिन्न स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है. हालांकि, चुकंदर का रस शरीर, खासकर किडनी को भी साफ करने में मदद करता है. चुकंदर विभिन्न एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो किडनी को हेल्दी रखने में मदद करता है.

कीटो डाइट में बिल्कुल शामिल न करें ये 5 हेल्दी फूड्स, जानें इनकी बजाय क्या खाएं

5. नारियल पानी

नारियल के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. यह त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए जाना जाता है. अगर आप किडनी की समस्याओं के जोखिम को कम करना चाहते हैं तो नारियल पानी भी आपकी डाइट में शामिल करने के लिए एक बेहतरीन ड्रिंक है, क्योंकि यह विटामिन से भरपूर होता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अन्य खबरें