Foods To Avoid In Keto Diet: कीटो डाइट में बिल्कुल शामिल न करें ये 5 हेल्दी फूड्स, जानें इनकी बजाय क्या खाएं

Keto Diet Tips: आपके कुछ पसंदीदा फू्ड्स और कई फल, साबुत अनाज और कुछ सब्जियां हैं जिन्हें कीटो डाइट फॉलो करने के दौरान डाइट में शामिल करने से बचना चाहिए.

Foods To Avoid In Keto Diet: कीटो डाइट में बिल्कुल शामिल न करें ये 5 हेल्दी फूड्स, जानें इनकी बजाय क्या खाएं

Keto Diet Tips: लो-कैलोरी पैक अभी भी हाई कार्ब वाले हो सकते हैं.

Foods You Can't Eat on Keto: अगर आप केटोजेनिक डाइट शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप शायद पहले से ही पता होगा कि आप पिज्जा और मफिन जैसे प्रोसेस्ड फूड (Processed Food) और शुगर से बचने जा रहे हैं. आखिरकार यह एक बेहद लो कार्ब, हाई फैट (High Fat) वाले होते हैं. कई ऐसे फूड्स हैं जो अनहेल्दी नहीं होते हैं लेकिन आपको उनसे परहेज करना चाहिए. उन हेल्दी फूड्स में विटामिन, खनिज और फाइबर होता है, लेकिन कार्ब्स की कमी की वजह से आपको उनसे बचना चाहिए. आपके कुछ पसंदीदा फू्ड्स और कई फल, साबुत अनाज और कुछ सब्जियां हैं जिन्हें कीटो डाइट (Keto Diet) फॉलो करने के दौरान डाइट में शामिल करने से बचना चाहिए.

कीटो डाइट में इन फूड्स से बचने की करें कोशिश | Try To Avoid These Foods In Keto Diet 

1. क्राउटन छोड़ें

लेट्यूस को और अधिक रोचक बनाने के लिए क्राउटन एक तरीका है, लेकिन रियलिटी यह है कि कीटो डाइट पर एक चीज मायने रखती है. इसके विकल्प के रूप में आप हेम्प हार्ट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Cardio ही नहीं Fat Loss के लिए मसल्स बिल्डिंग भी जरूरी, मशहूर लाइफस्टाइल कोच ने खोल दी सबकी आंखें

2. स्टार्च मटर

मटर एक स्टार्च वाली सब्जी है, जिसे लो कार्ब डाइट में नहीं खाया जाना चाहिए. इसकी बजाय आप ब्रोकोली या तोरी का सेवन कर सकते हैं. इसके साथ ही आप सूरजमुखी के बीजों का सेवन कर सकते हैं.

guelqvr

3) लो-कैलोरी पैक

लो-कैलोरी पैक अभी भी हाई कार्ब वाले हो सकते हैं. इसके बजाय सूरजमुखी के बीज चुनें. इसके साथ ही आप भुने हुए कद्दू के बीज और नट्स शामिल कर सकते हैं.

मोटा पेट और भारी शरीर यूं चुटकियों में हो जाएगा पतला, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के लिए डाइट प्लान

4) आलू के चिप्स

आलू के चिप्स कीटो डाइट के लिए ठीक नहीं है. इसके बजाय आप केले के चिप्स को स्नैक्स में शामिल कर सकते हैं. केले हेल्दी लेकिन हाई कार्ब वाले हैं. जामुन भी केटो डाइट में शामिल किए जा सकते हैं.

5) शकरकंद से परहेज करें

शकरकंद एक और स्टार्च वाली वेजी है जिसको कीटो शामिल करने से पहले दो बार सोचना चाहिए. फूलगोभी शकरकंद के लिए एक बढ़िया विकल्प है.

 इन 4 लोगों को घी खाने के बारे में कभी नहीं सोचना चाहिए, जानें कब और क्यों नहीं खाना चाहिए घी

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com