विज्ञापन
Story ProgressBack

दुबलापन दूर करने के लिए ओट्स को इस तरीके से खाना शुरू करें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क

Weight Gain Food: वजन बढ़ाने के लिए डाइट में थोड़े बहुत बदलाव करना जरूरी है. वजन बढ़ाने में मदद के लिए आप ओट्स को डाइट में शामिल कर सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि आप ओट्स को कैसे खाने में शामिल कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
दुबलापन दूर करने के लिए ओट्स को इस तरीके से खाना शुरू करें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क
Weight Gain: ओट्स को इन 4 तरीकों से खाने से वजन बढ़ाने में मिल सकती है मदद.

Oats For Weight Gain: जब बात वजन बढ़ाने की होती है, तो डाइट एक बड़ी चुनौती होती है. बहुत से लोग अपनी डाइट में शाकाहारी खाने, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट्स की सही मात्रा लेने में संदेह करते हैं. इसमें वजन बढ़ाने के लिए वो सही तत्व शामिल नहीं होते हैं. ओट्स एक ऐसा फूड है जो आपको सही पोषण और वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है. अगर आप उसे सही तरीके से खाते हैं, तो यहां है कुछ तरीके जिनसे आप ओट्स को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं और वजन बढ़ाने में मदद पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अंजीर का पानी पीने से पेट की इन दिक्कतों से मिल सकती है राहत, यहां जानिए कैसे मददगार है अंजीर

वजन बढ़ाने के लिए इस तरह खाएं ओट्स | Eat oats like this to gain weight

ओट्स का दलिया: ओट्स का दलिया एक पौष्टिक और संतुलित नाश्ता है जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसे गर्म दूध या दही के साथ खाएं, और अगर आप चाहें तो इसमें ड्राई फ्रूट्स और शहद भी मिला सकते हैं.

ओट्स के पैनकेक: ओट्स के पैनकेक एक अन्य स्वादिष्ट विकल्प है जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसे बनाने के लिए ओट्स आटा, दूध, और चीनी का उपयोग करें.

ओट्स और फल: एक अन्य स्वादिष्ट तरीका है ओट्स को फलों के साथ मिलाकर खाना. आप इसे अपने पसंदीदा फलों जैसे केला, सेब या अंजीर के साथ मिला सकते हैं.

ओट्स और नट्स: ओट्स में कुछ नट्स मिलाना भी एक अच्छा विकल्प है. यह आपको प्रोटीन और जरूरी फैट प्रदान कर सकता है, जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है.

यह भी पढ़ें: हफ्ते में 3 बार सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, सफेद बालों को नेचुरल तरीके से काला करने में मिलेगी मदद

ओट्स को इस तरीके से खाने से आप अपनी डाइट में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और अन्य जरूरी पोषक तत्वों की सही मात्रा प्राप्त कर सकते हैं, जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. ध्यान दें कि हर व्यक्ति की जरूरतों और पोषण की आवश्यकताओं में अंतर हो सकता है, इसलिए अगर आपको एक एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्किन को लचीला, सॉफ्ट और जवां बनाए रखता है कोलेजन, 9 वेजिटेरियन फूड्स को खाकर करें त्वचा का कायाकल्प
दुबलापन दूर करने के लिए ओट्स को इस तरीके से खाना शुरू करें, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क
हार्ट से जुड़ी है पूरे शरीर की फंक्शनिंग, हार्ट को हमेशा सही रखने के लिए हर किसी को करने पड़ेंगे रेगुलर ये काम
Next Article
हार्ट से जुड़ी है पूरे शरीर की फंक्शनिंग, हार्ट को हमेशा सही रखने के लिए हर किसी को करने पड़ेंगे रेगुलर ये काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;