विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 09, 2023

Home Gym To Virtual Fitness Session, Here Are 5 Fitness Trend Of 2023

Fitness Trends: हर साल फिटनेस को लेकर लोग अपना न्यू ईयर रेजोल्यूशन बनाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं 2023 में फिटनेस इंडस्ट्री में होने वाले ट्रेंड्स के बारे में. वक्त के साथ वर्क आउट ट्रेंड भी बदल गया है और अब लोग घर पर भी वर्कआउट रूटीन फॉलो करते हैं.

Read Time: 4 mins
Home Gym To Virtual Fitness Session, Here Are 5 Fitness Trend Of 2023
Fitness Trends: इस साल वर्कआउट में आउटडोर एक्टिविटीज भी काफी बढ़ेंगी.

Fitness Trend Of 2023: कोरोनावायरस के बाद से ही फिटनेस ट्रेंड पूरी तरह से बदल गया है, जो लोग जिम में घंटों वर्कआउट करते थे वह अब घरों में रहकर जिम करते हैं. अपने घर में ही वो वेटलिफ्टिंग से लेकर ऑनलाइन सेशन तक अटेंड करते हैं. पिछले 2 सालों में इसकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा बढ़ी है. ऐसे में 2023 की शुरुआत हो चुकी है और हम आपको बताते हैं कि 2023 में कौन से फिटनेस ट्रेंड्स रूल करने वाले हैं. अब लोग जिम जाने के साथ-साथ अपने कंफर्ट के मुताबिक घर पर ही वेट ट्रेनिंग और एक्सरसाइज करने लगे हैं. इसके अलावा जो लोग नया घर बनवा रहे हैं वह अलग से एक होम जिम जरूर बनवा रहे हैं.

2023 में कौन से फिटनेस ट्रेंड्स रूल करेंगे? | Which fitness trends will rule in 2023

1) फिटनेस गैजेट्स

2023 में फिटनेस ट्रेंड्स की बात करें तो सबसे पहले फिटनेस गैजेट्स आते हैं. इस साल स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड जैसे गैजेट्स काफी ट्रेंड में रहने वाले हैं. ये आपकी फिजिकल एक्टिविटी के कैलकुलेट करते हैं और आपके गोल को अचीव करने में मदद करते हैं.

सर्दियों में हाथ पैरों की ड्राईनेस को दूर कर नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करते हैं ये 6 फूड्स

2) ऑनलाइन फिटनेस सेशन

कोरोनाकाल के बाद से ही ऑनलाइन  और वर्चुअल फिटनेस सेशन का ट्रेंड काफी बढ़ गया है, जो इस साल भी रहेगा, क्योंकि इसे एक्सेस करना आसान है और कोई भी ट्रेनर जहां भी हो वहां से आसानी से लोगों से जुड़ सकता है.

3) वेट ट्रेनिंग

लॉकडाउन में जब लोगों ने घर पर वजन उठाना शुरू किया तो यह ट्रेंड बन गया, इसलिए इस बार वेट ट्रेनिंग का चलन रहने वाला है. वैसे तो वेट ट्रेनिंग दशकों से एक चलन रहा है, लेकिन इस बार वेट बेअरिंग, मसल्स लॉस और बोन डेंसिटी को लेकर लोगों की जागरूकता बढ़ी है.

सर्दियां हैं तेजी से वजन घटाने का बेहतरीन मौका, ये 5 चीजें पिघला देंगी आपके शरीर की चर्बी

4) आउटडोर एक्टिविटीज 

इस साल वर्कआउट में आउटडोर एक्टिविटीज भी काफी बढ़ेंगी, क्योंकि लोगों को पार्क में जाना, खुले वातावरण में काम करना पसंद है और कोरोना काल के बाद वो सामाजिक रूप से लोगों से जुड़ना भी चाहते हैं.

पत्ता गोभी के अलावा इन 5 सब्जियों में भी हो सकता है कीड़ा ( Tapeworm), जो सीधे दिमाग को पहुंचाता है नुकसान

5) होम जिम 

आजकल जो नए लोग नया घर बनवा रहे हैं, उसके अंदर एक छोटा सा जिम भी बनवा रहे हैं. ताकि वो जब मन और टाइम हो घर पर ही वर्कआउट कर सकें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;