Drinks For Heart Health: हार्ट को हेल्दी रखने के लिए रोजाना पिएं ये ड्रिंक, मिलेंगे अन्य फायदे

Drinks For Heart Health: हार्ट हमारे शरीर का सबसे अहम हिस्सा है. हार्ट को हेल्दी रखने में हमारी डाइट अहम मानी जाती है. अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से हार्ट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

Drinks For Heart Health: हार्ट को हेल्दी रखने के लिए रोजाना पिएं ये ड्रिंक, मिलेंगे अन्य फायदे

Drinks For Heart Health: हार्ट को हेल्दी रखने के लिए सबसे जरूर है लाइफस्टाइल और डाइट में बदलाव.

Drinks For Heart Health: हार्ट हमारे शरीर का सबसे अहम हिस्सा है. हार्ट को हेल्दी रखने में हमारी डाइट अहम मानी जाती है. अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से हार्ट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. कई बार जाने अनजाने हम ऐसी चीजों का सेवन कर लेते हैं जो न केवल हार्ट बल्कि, शरीर के लिए भी अच्छी नहीं मानी जाती है. हार्ट को हेल्दी रखने के लिए सबसे जरूर है लाइफस्टाइल और डाइट में बदलाव. अगर आप भी अपने हार्ट को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो इन ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. असल में ये ड्रिंक्स न केवल हार्ट बल्कि, शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन ड्रिंक्स के बारे में.

दिल को दुरुस्त रखने में मददगार हैं ये ड्रिंक- Drinks For Boost Heart Health:

1. सौंफ ड्रिंक-

सौंफ किचन में मौजूद एक ऐसा मसाला है, जिसे कई तरह के व्यंजन में स्वाद और सुगंध को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सौंफ में विटामिन के, विटामिन ई और आयरन पाया जाता है. सौंफ ड्रिंक का सेवन कर शरीर को कई लाभ मिल सकते हैं. 

Bad Breath Causes: इन 3 विटामिन की कमी बनती है मुंह से बदबू का कारण, हर समय आपसे दूर भागते हैं लोग

1ulgjgj8

2. गाजर ड्रिंक-

गाजर को सेहत के लिहाज से बेहद फायदेमंद माना जाता है. गाजर में पाया जाने वाला बीटा-कैरोटीन हार्ट को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. आप गाजर के जूस में पुदीना के पत्ते और चुकंदर को शामिल कर सकते हैं. 

Eyesight Improvement Yoga: डेली योग करके भी बढ़ा सकते हैं आंखों की रोशनी, ये 5 आसन करेंगे मदद

3. कोकोनट ड्रिंक-

कोकोनट ड्रिंक को नैचुरल ड्रिंक में से एक माना जाता है. इसे सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. कोकोनट में फाइबर, कैल्शियम, आयरन और सोडियम पाया जाता है. रोजाना इसका सेवन करने से दिल को सेहतमंद रख सकते हैं.

4. खीरा ड्रिंक-

खीरे में लगभग 90 प्रतिशत पानी पाया जाता है. खीरा फाइबर से भरपूर होता है, रोजाना खीरा ड्रिंक का सेवन कर शरीर को हाइड्रेटेड रख सकते हैं. खीरा ड्रिंक कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के साथ दिल को हेल्दी रखने में मददगार है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.