विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 28, 2023

नहाने से पहले बालों पर लगा लें होममेड हेयर ऑयल, बालों को टूटना होगा बंद कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल

Homemade Hair Oil For Black Hair: आप भी बालों के झड़ने, टूटने और सफेद होने से परेशान हैं तो घर पर बनाएं ये रामबाण देसी हेयर ऑयल. बालों को मजबूती देने के साथ काला करने में भी करेगा मदद.

Read Time: 3 mins
नहाने से पहले बालों पर लगा लें होममेड हेयर ऑयल, बालों को टूटना होगा बंद कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल
कैस्टर ऑयल बालों को मजबूत बनाने में करता है मदद.

Hair Care: आज के समय में बालों का झड़ना एक ऐसी समस्या बन गई है जिससे अमूमन हर दूसरा व्यक्ति परेशान रहता है. बालों के झड़ने की कई वजह हो सकती है फिर वो चाहे खराब लाइफस्टाइल हो या खराब खानपान या प्रदूषण ये सभी बालों के झड़ने की वजह बन सकते हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए कई तरह के घरेलु नुस्खे आजमाते हैं लेकिन ये हमेशा कारगर साबित हो ऐसा जरूरी नही होता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपके लिए रामबाण का काम करेगा. यह न सिर्फ बालों को काला करने में मदद करेगा बल्कि बालों की लंबाई बढ़ाने के साथ उनको मजबूत भी करेगा. नेचुरल चीजों से बना ये हेयर ऑयल (Hair Growth Oil) बेहद लाभदायी साबित हो सकता है. तो आइए जानते हैं इसे बनाने और लगाने का तरीका. 

रोज रात को नाभि पर हल्दी के घोल की दो बूंद डालकर सो जाएं, फायदे जान रह जाएंगे हैरान, जल्द दिखने लगेगा ये फर्क

हेयर ग्रोथ ऑयल घर पर कैसे बनाएं ( How to Make Hair Growth Oil at Home)

tjeovtkg

इस ऑयल को बनाने के लिए आपको सिर्फ ब्लैक और नॉर्मल कैस्टर ( Castor Oil) ऑयल के साथ नारियल तेल और करी पत्ता चाहिए होता है. आप एक कटोरी में दोनों तरह के कैस्टर ऑयल को लेकर उसमें नारियल तेल ( Coconut Oil) को मिला लें. फिर इसमें करी पत्ते ( Curry Leaves) की सुखाकर पिसा हुई पाउडर मिला दें. इसके बाद इस तेल को हल्का सा गर्म करें और अपने बालों की जड़ों पर लगाकर अच्छे से मसाज करें. इस तेल को आप हफ्ते में 2-3 बार लगा सकती हैं. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसको बनाने में आपको ज्यादा मेहनत भी नही लगेगी. 

गोल मटोल पेट और चौड़ी कमर की निकल जाएगी हवा, शेप में लाने के लिए रोजाना खाली पेट पिएं इस चीज का पानी, मार्केट में मिलती है महंगी

वहीं बात करें कैस्टर ऑयल की तो यह बालों और स्किन दोनों के लिए फायदेमंद होता है. इसके साथ इसमें मिलाया गया करी पत्ता हमेशा से ही बालों को हेल्दी रखने के काम आता है. ऐसे में जब इन सारी चीजों को एक साथ मिलाकर इसका इस्तेमाल किया जाएगा तो यकीनन इसका रिजल्ट भी बेहतरीन देखने को मिल सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Acne: Causes, Type, Treatment, Prevention, Dermatologist Explains | मुंहासे: Doctor से जानें उपचार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोज खाएंगे ये 3 सस्ते ड्राई फ्रूट्स, तो 40 की उम्र में भी दिखेंगे जवां, मिलेगी चमकदार त्वचा, कुछ ही दिनों में खुद देखें असर
नहाने से पहले बालों पर लगा लें होममेड हेयर ऑयल, बालों को टूटना होगा बंद कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल
ब्रेन में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है वियाग्रा, डिमेंशिया को रोकने में मदद कर सकता है: ऑक्सफोर्ड अध्ययन
Next Article
ब्रेन में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है वियाग्रा, डिमेंशिया को रोकने में मदद कर सकता है: ऑक्सफोर्ड अध्ययन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;