शहद के साथ मिलाकर हर रोज खाएं ये 1 चीज, 15 दिनों में उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा, तेज होगी आंखों की रोशनी

Ankhon ki Roshni Kaise Badhaye: आंखों की रोशनी कम है और आप उसको बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं. जो नेचुरली आपकी आंखों की रोशनी ( Food for Eye Sight) को बढ़ाने में मदद कर सकता है. 

शहद के साथ मिलाकर हर रोज खाएं ये 1 चीज, 15 दिनों में उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा, तेज होगी आंखों की रोशनी

Home Remedies For Eye Sight: शहद आंखों के लिए भी हेल्दी होता है.

Weak Eyesight: आज कल लोगों की लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि उनका अधिकतर समय मोबाइल, टीवी और लैपटॉप स्क्रीन देखते हुए निकल जाता है. जिस वजह से अधिकतर लोगों की आंखों की रोशनी कम होने की समस्या हो गई है. आज के समय में कम उम्र में ही बच्चों के भी चश्मा लग जाता है. इसका कारण घंटों तक मोबाइल और टीवी के सामने समय बिताने के साथ ही खान-पान में लापरवाही भी आंखों के कमजोर होने का एक कारण हो सकता है. अगर आपकी भी आंखों की रोशनी कम है और आप उसको बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं. जो नेचुरली आपकी आंखों की रोशनी ( Food for Eye Sight) को बढ़ाने में मदद कर सकता है. 

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए फूड आइटम्स ( Food Items for Better Eyesight)

आपने अश्नगंधा के बारे में तो सुना ही होगा. बता दें कि अश्नगंधा और शहद को मिलाकर इसका सेवन करने से आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद मिल सकता है. इसमें पाए जाने वाले गुण आंखों के धुंधलेपन को कम कर सकते हैं. इसके साथ ही यह आंखों की थकान को भी कम करने में मदद कर सकते हैं. अगर आप आंखों की रोशनी को नेचुरली बढ़ाना चाहते हैं तो आप हर रोज अश्वगंधा और शहद का सेवन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: बाजार से खरीदने के बजाए घर पर मौजूद इन चीजों से करें फेस वॉश, बेदाग होगी स्किन मिलेगा नेचुरल ग्लो

कैसे करें सेवन 

अश्वगंधा और शहद एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, जो आपके शरीर के इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के साथ ही आंखों के लिए भी अच्छे साबित होते हैं. इसका सेवन कैसे करें. इसके लिए आप 5 ग्राम अश्वगंधा लें और उसे शहद के साथ मिलाकर इसका सेवन हर रोज करें. 15 दिनो में ही आपको असर देखने को मिल सकता है.

Acidity: Causes, Symptoms and Treatments | एसिडिटी के लक्षण, कारण, इलाज, उपचार, परहेज



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)