Skin Care Tips: तुरंत ग्लो और साइन पाने के लिए 4 नेचुरल फेशियल आइडिया, शादी हो या पार्टी दमकती रहेगी स्किन

Natural Facial For Glowing Skin: यहां पांच अविश्वसनीय होममेड फेशियल आइडिया दिए गए हैं, जिन्हें आपको कुछ ही समय में अपनी त्वचा को पुनर्जीवित करने, मरम्मत करने और फिर से जीवंत करने के लिए वीकेंड में प्रयास करने की जरूरत है.

Skin Care Tips: तुरंत ग्लो और साइन पाने के लिए 4 नेचुरल फेशियल आइडिया, शादी हो या पार्टी दमकती रहेगी स्किन

How To Glow My Face: यहां पांच अविश्वसनीय होममेड फेशियल आइडिया दिए गए हैं.

How To Glow My Face: साफ, चमकती त्वचा पाने के लिए विशेष रूप से आपकी त्वचा के प्रकार के लिए बने प्रोडक्ट्स के साथ स्किनकेयर रूटीन का पालन करना जरूरी है, लेकिन इसके अलावा कुछ और भी है जो काफी महत्वपूर्ण है. अगर आपकी राय है कि फेशियल का मतलब सैलून जाना और ढेर सारा पैसा खर्च करना है, तो आप बिल्कुल गलत हैं. आपकी त्वचा को चमकाने, पोषण देने और ठीक करने के लिए नियमित फेशियल जरूरी है, लेकिन हर बार सैलून जाना जरूरी नहीं है. इन होममेड फेशियल में उपयोग की जाने वाली सभी सामग्री 100% प्राकृतिक हैं. आप बिना किसी चिंता के इसका उपयोग कर सकते हैं! क्या यह कमाल नहीं है? यहां पांच अविश्वसनीय होममेड फेशियल आइडिया दिए गए हैं, जिन्हें आपको कुछ ही समय में अपनी त्वचा को पुनर्जीवित करने, मरम्मत करने और फिर से जीवंत करने के लिए वीकेंड में प्रयास करने की जरूरत है.

चेहरा चमकाने के लिए प्राकृतिक तरीके | Natural Ways To Glow Face

1) रूखी त्वचा के लिए एवोकैडो + शहद

रूखी त्वचा पूरी तरह से परेशान कर सकती है, लेकिन एवोकैडो और शहद के इस मिश्रण से आप आसानी से अपनी त्वचा को भरपूर नमी प्रदान कर सकते हैं. यह दो-घटक होममेड फेस मास्क तुरंत तैयार किया जा सकता है और आपकी त्वचा को कोमल बनाता है. लगभग आधा एवोकैडो को मैश करके शुरू करें, इसमें लगभग एक चम्मच शहद मिलाएं और अच्छी तरह मिलाएं. इस पौष्टिक चेहरे को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं ताकि यह नरम और अधिक पोषित हो.

क्या आप जरूरत से ज्यादा कार्ब खा रहे हैं? जानें अति और खराब कार्बोहाइड्रेट खाने के 10 लक्षण और नुकसान

2) ऑयली स्किन के लिए अंडे की सफेदी + दही

आप में से तैलीय त्वचा वाले लोग भी होममेड फेशियल से बहुत लाभ उठा सकते हैं, बशर्ते आप सही सामग्री चुनें. अंडे की सफेदी और दही का यह फेस मास्क अतिरिक्त तेल को सोखने में मदद करता है और सीबम के उत्पादन को नियंत्रित करते हुए रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है. इसके अतिरिक्त, पर्याप्त नमी प्रदान करते हुए लैक्टिक दही मृत त्वचा को एक्सफोलिएट करता है. एक मिक्सिंग बाउल में एक बड़ा चम्मच सादा दही डालें और उसमें एक अंडे का सफेद भाग मिलाएं. इसे अपने पूरे चेहरे पर तब तक लगाएं जब तक कि यह सूख न जाए और सख्त न हो जाए. खुले छिद्रों को बंद करने के लिए इसे ठंडे पानी से धो लें.

3) बेजान त्वचा के लिए ओट्स + शहद + केला

यह मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करके सुस्त त्वचा को दूर करने के लिए भी एक बेहतरीन सामग्री है. केले सूरज की क्षति को ठीक करने में मदद करते हुए, और साफ, अधिक नमीयुक्त त्वचा को पीछे छोड़ते हुए हाइड्रेशन को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. दो बड़े चम्मच ओट्स, एक चम्मच शहद और आधा पका हुआ केला एक साथ मिलाएं. इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं.

हीटस्ट्रोक से बचने के लिए क्या करें? जानें इसके लक्षण और कारण, गर्मियों में सेल्फ केयर के लिए जरूरी बातें

4) मैच्योर स्किन के लिए केले का छिलका + हल्दी

केले के छिलके में मौजूद आवश्यक विटामिन और खनिज आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने और उसे कोमल बनाने में मदद करते हैं. दही में लैक्टिक एसिड मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है, जबकि हल्दी के एंटी इंफ्लेमेटरी गुण आपके रंग को उज्ज्वल करते हैं और अधिक युवा और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा प्रदान करते हैं. केले और केले के छिलके को बराबर भागों में मिलाकर एक कटोरे में मैश कर लें. पेस्ट बनाने के लिए सब कुछ मिलाने से पहले एक चम्मच ऑर्गेनिक शहद, दही और हल्दी की चुटकी मिलाएं. इसे अपने पूरे चेहरे पर एक समान परत में लगाएं और 20 मिनट के बाद एक सौम्य क्लींजर और पानी से धो लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.