Diabetes में भी खा सकते हैं पिज्जा, बर्गर और फ्राई, बस फॉलो करना होगा ये तरीका, नहीं बढ़ेगा Blood Sugar

Diabetes Diet: डायबिटीज होने से आप कुछ सबसे स्वादिष्ट चीजें खाने से चूक जाते हैं. आपके लिए आनंद लेने के लिए यहां कुछ स्वादिष्ट विकल्प दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी निराशा को दूर करने के लिए खा सकते हैं.

Diabetes में भी खा सकते हैं पिज्जा, बर्गर और फ्राई, बस फॉलो करना होगा ये तरीका, नहीं बढ़ेगा Blood Sugar

Diabetes Diet: अपनी डायबिटीज की चिंता किए बिना घर पर आसानी से बनाएं ये स्नैक्स.

Snacks For Diabetes: जंक फूड किसी भी सामान्य अवसर पर ठीक रहेगा लेकिन अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं तो आप अकेले पिज्जा खत्म करने के बारे में नहीं सोच सकते. यही इस विकार का दोष है. यह आपको हेल्दी विकल्प बनाने के लिए मजबूर करता है और इसकी शुरुआत जंक फूड को रोकने से होती है. अपने ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखने के प्रयास में आपको कभी-कभार खाने के अलावा केक, पैनकेक, वफ़ल, पिज्जा, फ्राइज़ जैसे फूड्स का त्याग करना चाहिए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेल्दी तरीके से आप वही चीजें खा सकते हैं? हमने आसान, मजेदार और हेल्दी ऑप्शन्स को लिस्टेड किया है जिन्हें आप अपनी डायबिटीज की चिंता किए बिना घर पर आसानी से बना सकते हैं.

डायबिटीज के लिए जंक फूड ऑप्शन्स | Junk Food Alternatives for Diabetes

1) पिज्जा

पिज्जा के साथ मुख्य समस्या मैदे से बने बेस की है. उसके बाद पनीर से. आपको बस बेस को गेहूं से बदलना है और टॉपिंग को समान रखना है. जब पनीर की बात आती है, तो इसे कुचले या कद्दूकस किए हुए पनीर से बदलें जो हेल्दी फैट और कैल्शियम से भरपूर हो.

Menopause के लक्षणों से निपटने के लिए 5 बेहतरीन डाइट टिप्स, जानें मेनोपॉज में क्या खाना चाहिए

2) बर्गर

स्वादिष्ट पैटी किसे पसंद नहीं है? लेकिन इसमें आलू की स्टफिंग की जगह शकरकंद को शैलो फ्राई करें. अगली जरूरी बात नमक को पिंक सॉल्ट से बदलना है जिसमें सोडियम कम होता है. बर्गर बन के लिए बाजार में आसानी से उपलब्ध होने वाले गेहूं के बन्स का चुनाव करें.

3) आलू

हर किसी को कभी-कभार फ्राई की जरूरत होती है क्योंकि जैसा कि ज्यादातर कहते हैं, 'फ्राई सीधे आत्मा में जाता है, पेट में नहीं'. बस उन आलूओं को छोड़ दें और शकरकंद का चुनाव करें. वे उतने ही स्वादिष्ट और उतने ही हेल्दी भी हैं. अगर आपको प्रयोग करने में कोई आपत्ति नहीं है, तो कच्चे केले भूनकर खाएं.

पोषण से भरपूर लोबिया कई बीमारियों से दिलाता है छुटकारा, हल्की-फुल्की भूख के लिए ऐसे बनाएं लोबिया चाट

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com