विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2022

Year Ender 2022: इस साल इन देसी फूड का रहा जलवा, यहां जानें किसने वाली बाजी

Year Ender 2022: आपको यह जानकर हैरानी होगी की डिलीवरी साइट स्विगी पर हर मिनट बिरयानी के लगभग 137 आर्डर मिलते हैं जिसका मतलब है कि लगभग हर सेकंड 2.28 बिरियानी ऑर्डर की जाती है.

Year Ender 2022: इस साल इन देसी फूड का रहा जलवा, यहां जानें किसने वाली बाजी
Year Ender 2022: जानें आखिर भारत के लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा कौन सा फूड ऑर्डर किया है.

भारत में सबसे ज्यादा लोग खाने के शौकीन माने जाते हैं. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आपको खाने की लाजवाब और एक से बढ़कर एक वैरायटी में डिशेज़ मिल जाएंगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन तमाम तरह के लजीज व्यंजनों के बीच सबसे ज्यादा क्या खाना लोग पसंद करते हैं. ये और कुछ नहीं बल्कि आप सभी की फेवरेट डिश बिरयानी है. फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि लगातार सातवें साल भी बिरयानी को सबसे ज्यादा आर्डर किया गया और सबसे ज्यादा लोगों ने खाना पसंद किया है. आपको यह जानकर हैरानी होगी की डिलीवरी साइट स्विगी पर हर मिनट बिरयानी के लगभग 137 आर्डर मिलते हैं जिसका मतलब है कि लगभग हर सेकंड 2.28 बिरियानी ऑर्डर की जाती है. चलिए जानते हैं इंडियंस ने और किन-किन फूड आइटम्स को इस साल 2022 में जमकर आर्डर किया है.

यहां जानें इस साल सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले फूड्स आइटम-.

1. इस बार भी बिरयानी ने मारी बाजी

पिछले कुछ सालों में फूड ऑनलाइन एप का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है.  वीकेंड हो, पार्टी हो या फिर गेट टुगेदर, लोग अब घर पर खाना बनाने की जगह ऑर्डर करना ज्यादा पसंद करते हैं. हालांकि भले ही क्यों सारे फूड प्लेटफॉर्म आ गए हों लेकिन लोगों के खाने का टेस्ट नहीं बदला. शायद यही वजह है कि लगातार 7 साल से एक ऐसी इंडियन डिश है जिसने अपनी जगह बरकरार रखी है. हर साल की तरह इस साल भी लोगों ने मसालेदार खाने को ही सबसे ज्यादा पसंद किया है जिसमें बिरयानी ने टॉप किया. लोगों ने इस बार भी जमकर चिकन बिरयानी ऑर्डर की है. आपको बता दें कि इस साल हर 2 सेकेंड में बिरयानी ऑर्डर की गई है. वहीं फूड आइटम्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर डोसा रहा है.  इस बार लोगों ने डोसा को भी काफी पसंद किया है. 

Year Ender 2022: साल 2022 में सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च की गईं ये 10 रेसिपी, ये डिश रही नंबर वन

2. नाइट में बढ़ी पॉर्पकॉर्न की डिमांड 

स्नैक्स की बात करें तो इस साल समोसा भी अच्छी.खासी क्वांटिटी में ऑर्डर किया गया है. लोगों ने इस साल करीब 40 लाख से ज्यादा समोसे ऑर्डर किए हैं. लेट नाइट की बात करें तो पॉपकॉर्न सबसे ज्यादा ऑर्डर किए गए हैं और तो और स्विगी पर पॉपकॉर्न के करीब 22 लाख ऑर्डर किए गए. इन ऑर्डर्स की खास बात यह रही कि इनमें से ज्यादा ऑर्डर्स रात के 10 बजे के बाद किए गए हैं. जाहिर है ओटीटी का क्रेज बढ़ा है. अब हम लोग मूवी थिएटर में जाने के बजाय घर पर रात में बैठकर मूवी और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं. उस वक्त यह पॉपकॉर्न स्नैक्स काम करता है. 

Grilled Veggie Bowl: वजन घटाने में मददगार है ग्रिल्ड वेजीटेबल्स बाउल, यहां है क्विक रेसिपी

0tfcdi2o

3. मिठाईयों में गुलाबजामुन रहा फर्स्ट

मिठाई की बात करें तो इस साल गुलाबजामुन टॉप पर रहा. ऐप को गुलाबजामुन के करीब 27 लाख ऑर्डर मिले हैं. रसमलाई 16 लाख ऑर्डर्स के साथ दूसरे स्थान पर रही वहीं चोको लावा केक 10 लाख ऑर्डर्स के साथ तीसरे स्थान पर रहा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Benefits of Green Garlic: सर्दी में कैसे करें हरे लहसुन के अपनी डाइट में शामिल
Year Ender 2022: इस साल इन देसी फूड का रहा जलवा, यहां जानें किसने वाली बाजी
Vegan Food Vegan Recipe Sweet and Sour Tofu Recipe
Next Article
Vegan Food: खट्टा और मीठा ये टोफू खाने में बेहद स्वादिष्ट, बनाने में आसान, यहां देखें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com