Grilled Veggie Bowl: वजन घटाने में मददगार है ग्रिल्ड वेजिटेबल बाउल, यहां है क्विक रेसिपी

Grilled Veggie Healthy Bowl: मोटापा आज के समय की एक गंभीर समस्या में से एक है. भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल, खान-पान के चलते मोटापा ही नहीं कई अन्य हेल्थ से जुड़ी समस्याएं देखने को मिलती हैं.

Grilled Veggie Bowl: वजन घटाने में मददगार है ग्रिल्ड वेजिटेबल बाउल, यहां है क्विक रेसिपी

Grilled Veggie Bowl: वजन घटाने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर एक बाउल ग्रिल्ड वेजिटेबल का ट्राई कर सकते हैं.

Grilled Veggie Healthy Bowl: मोटापा आज के समय की एक गंभीर समस्या में से एक है. भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल, खान-पान के चलते मोटापा ही नहीं कई अन्य हेल्थ से जुड़ी समस्याएं देखने को मिलती हैं. अगर आप भी इन सब समस्याओं से बचना चाहते हैं तो अपनी डाइट में हेल्दी चीजों को जगह दें. अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिन्हें ब्रेकफास्ट में हेल्दी चीजों को चुनना पसंद हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसी ही रेसिपी लेकर आएं हैं, जिसे कुछ ही समय में बनाया जा सकता है. ग्रिल्ड वेजिटेबल बाउल एक ऐसी ही रेसिपी है. इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा समय की आवश्यकता नहीं है. ग्रिल्ड वेजिटेबल के सेवन से वजन को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. तो चलिए रेसिपी पर चलते हैं.

इस रेसिपी में प्रोटीन को एड करने के लिए छोले का इस्तेमाल किया जाता है. छोले को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है. छोले को हल्के मसालों के साथ टॉस किया जाता है और सब्जियों को एयर फ्रायर में ग्रिल करना होता है. आप इन्हें ओवन या स्टोव पर भी ग्रिल कर सकते हैं. छोले और सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए हल्के मसालों का इस्तेमाल होता है, जैसे, जैतून का तेल, नींबू का रस, सिरका, चीनी, नमक, काली मिर्च और अदरक के रस से तैयार की ड्रेसिंग इस हेल्दी डिश का स्वाद बढ़ाने में मददगार है. आप चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

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ग्रिल्ड वेजीटेबल्स कैसे बनाएं- How To Make Grilled Veggie Healthy Health Bowl: 

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  • सब्जी तैयार कर लें, बैंगन,तोरी और अन्य सब्जी को काट लें.
  • मिर्च को चार टुकड़ों में काट लें.
  • एक बाउल में जैतून का तेल, नमक, लहसुन और अजमोद मिलाएं.
  • सब्जियों को ड्रेसिंग के साथ कोट करें.
  • लगभग 20-25 मिनट के लिए पहले से गरम ओवन में ग्रिल करें.
  • तुलसी से सजाकर परोसें.
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अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

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