World's Most Expensive Sandwich: NYC रेस्टोरेंट ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे महंगा Sandwich, दाम सुनकर मर जाएगी भूख

न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट ने हाल ही में दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच लॉन्च किया है. यह सैंडविच राष्ट्रीय ग्रील्ड चीज के मौके पर लॉन्च किया गया है. इस एक सैंडविच की कीमत सुनकर सच मानिए आपकी भूख मर जाएगी. 

World's Most Expensive Sandwich: NYC रेस्टोरेंट ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे महंगा Sandwich, दाम सुनकर मर जाएगी भूख

World's Most Expensive Sandwich: NYC रेस्टोरेंट ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे महंगा Sandwich

नई दिल्ली:

World's Most Expensive Sandwich: सैंडविच दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्नैक्स में से एक है. क्या बच्चे क्या बड़े सभी इसे बड़े चाव से खाते हैं. सैंडविच की गिनती टेस्टी और हेल्दी ब्रेकफास्ट में होती है. हालांकि इसे आप दिन में किसी भी वक्त खा सकते हैं, जब आपको तेज भूख लगी हो या फिर कुछ टेस्टी स्नैक्स खाने की इच्छा हो. सैंडविच की सबसे अच्छी बात है यह न सिर्फ हेल्दी होता है बल्कि इसे हर कोई खरीद सकता है. यह किसी भी वर्ग की जेब पर भारी नहीं पड़ता. लेकिन न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट ने ऐसी सैंडविच बनाई है जिसकी कीमत सुनकर आप चौंक जाएंगे और शायद सैंडविच खाना ही छोड़ देंगे. इस एक सैंडविच की कीमत 17,500 रुपये यानी 214 डॉलर है, जी हां, आपने सही सुना!  

डायबिटीज के मरीजों के लिए हेल्दी स्नैक्स, डाइट में इन 6 चीजों को शामिल कर मैनेज करें शुगर लेवल

न्यूयॉर्क के एक अपस्केल रेस्टोरेंट 'Serendipity 3' ने नेशनल ग्रिल्ड चीज़ डे को मनाने के लिए 'क्विंटेसिएंशल ग्रिल्ड चीज़' सैंडविच लॉन्च किया है. रेस्टोरेंट ने इससे पहले भी ऐसा सैंडविच लॉन्च किया था. बता दें कि नेशनल ग्रिल्ड चीज़ हर साल 12 अप्रैल को मनाया जाता है. 

साल 2014 में इस रेस्टोरेंट के सैंडविच को दुनिया के सबसे महंगे सैंडविच होने के कारण गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. इस रेस्टोरेंट ने इंस्टाग्राम के माध्यम से अपनी वापसी का ऐलान करते हुए कहा, "हम केवल एक सीमित समय के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड-विजेता व्यंजन वापस ला रहे हैं. नेशनल ग्रिल्ड चीज़ डे (12 अप्रैल) के मौके पर S3 न्यूयॉर्क में S3 "द क्विंटसेन्शियल ग्रिल्ड " लेकर आ रहा है. पनीर सैंडविच, "जिसने दुनिया में सबसे महंगे सैंडविच के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है, जिसकी कीमत 214 डॉलर थी." 

मुंह से आने वाली बदबू की वजह से होते हैं शर्मिंदा तो आज ही करें ये उपाय, झटपट गायब हो जाएगी Bad Breath

रेस्टोरें ने इंस्टाग्राम पर सैंडविच की बनाने की पूरी विधि बताई है. रेस्टोरेंट ने बताया कि यह सैंडविच पोडोलिका गाय के दूध से दक्षिणी इटली में बने दुर्लभ कैसिओकावलो पोडोलिको चीज़ के मोटे स्लाइस से भरा है, जिसे एरोमेटिक ग्रास जैसे सौंफ, शराब, जुनिपर, लॉरेल बे और वाइल्ड स्ट्रॉबेरी और दूध को मीठे सुगंधित इत्रों के साथ भिगो कर बनाया गया है. इस सैंडविच को बनाने के लिए स्पेशल गाय के दूध का इस्तेमाल किया जाता है, जो केवल मई जून महीने में ही स्तनपान कराती है. 

वजन कम करने से लेकर स्किन ग्लो करने में करेगा मदद छाच, जानें कब और कैसे पिएं

यही नहीं सैंडविच के किनारों पर 23 कैरेट सोने की परत चढ़ाई जाती है. फिर इसे टोस्ट कर दक्षिण अफ़्रीकी लॉबस्टर टोमैटो बिस्क से भरे बैकारेट ग्लास के साथ हाई क्वालिटी वाले बैकारेट क्रिस्टल प्लेट पर डिपिंग सॉस के साथ परोसा जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com