मुंह से आने वाली बदबू की वजह से होते हैं शर्मिंदा तो आज ही करें ये उपाय, झटपट गायब हो जाएगी Bad Breath

Bad Breath Remedies: दांतों की अच्छे से सफाई न करना और उसमें जमा कैविटी भी मुंह से बदबू आने का कारण बन सकती है. अगर कोई सामने से आपको बोल देता है कि तुम्हारे मुंह से स्मेल आ रही है, तो शर्म से पानी-पानी होना लाजिमी है.

मुंह से आने वाली बदबू की वजह से होते हैं शर्मिंदा तो आज ही करें ये उपाय, झटपट गायब हो जाएगी Bad Breath

मुंह से आने वाली बदबू हो जाएगी गायब, बस करें ये काम.

Home Remedies For Bad Breath: अक्सर ऐसा होता है जब हम प्याज और लहसुन जैसी चीजों को खाते हैं, तो हमारे मुंह से एक अजीब सी महक आने लगती है, जिसके बाद हम दूसरों के सामने बात करने में थोड़े झिझकने लगते हैं. कई बार इसकी वजह से लोगों के सामने शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ जाती है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे दांतों की अच्छे से सफाई न करना और उसमें जमा कैविटी भी मुंह से बदबू आने का कारण बन सकती है. अगर कोई सामने से आपको बोल देता है कि तुम्हारे मुंह से स्मेल आ रही है, तो शर्म से पानी-पानी होना लाजिमी है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसे घरेलू उपाय जिनको अपनाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं.

वजन कम करने से लेकर स्किन ग्लो करने में करेगा मदद छाच, जानें कब और कैसे पिएं

मुंह की बदबू दूर करने के घरेलू तरीके | Home Remedies For Bad Breath in Hindi

पानी पिएं

मुंह से बदबू आने की एक वजह कम पानी पीना भी हो सकता है. इसलिए बेहतर होगा कि आप पर्याप्त मात्रा में पिएं. ये आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है.

ग्रीन टी

ग्रीन टी सेहत के लिए फायदेमंद होती है. आप मुंह की बदबू को दूर करने के लिए ग्रीन टी के पानी से कुल्ला कर सकते हैं. इसमें एंटीऑक्सिडेंट भरपूर होते हैं जो बैड स्मैल को कम करने में मदद कर सकते है. 

कमर और पेट की चर्बी ने बिगाड़ दिया है फिगर? पीना शुरू कर दीजिए ये 4 Summer Drink, Weight loss के लिए है रामबाण

इलायची

भारतीय मसालों में पायी जाने वाली हरी इलायची भी मुंह की बदबू को कम करने में मदद कर सकती है. खाना खाने के बाद आप इलायची को चबाकर खाएं.

ब्रश 

रात को सोने से पहले ब्रश कर के सोएं. ऐसा करने से सुबह मुंह से आने वाली बदबू को कम करने में मदद मिल सकती है. 


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com