Weight Loss: अपनी शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये पांच लो कैलोरी स्नैक्स

शाम का वक्त ऐसा होता है जब हम एक कप गरमागरम चाय पीना चाहते हैं, फिर चाहे ​हम घर पर हो या ऑफिस में. चाय के साथ कुछ बढ़िया कुरकुरे स्नैक मिल जाए तो मजा दोगुना हो जाता हैं.

Weight Loss: अपनी शाम की चाय के साथ ट्राई करें ये पांच लो कैलोरी स्नैक्स

चाय के साथ हम मजेदार स्नैक्स खाना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • स्वादिष्ट स्नैक्स खाना किसे अच्छा नहीं लगता है.
  • वेट लॉस जर्नी में भी इन स्नैक्स का मजा ले सकते हैं.
  • आपको लो कैलोरी स्नैक्स की तलाश करनी चाहिए.

शाम वक्त ऐसा होता है जब हम एक कप गरमागरम चाय पीना चाहते हैं, फिर चाहे ​हम घर पर हो या ऑफिस में. चाय के साथ कुछ बढ़िया कुरकुरे स्नैक मिल जाए तो मजा दोगुना हो जाता हैं. वही जो लोग वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके मन में सवाल जरूर आएगा कि वह इन स्वादिष्ट स्नैक्स का मजा ले या नहीं. क्योंकि वे ऐसा बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि फ्राइड स्नैक्स खाकर अपनी वेट लॉस जर्नी को मुश्किल बनाएं. क्या उन्हें स्नैक्स का मजा लेने से खुद को रोक लेना चाहिए? जिसका जवाब है बिल्कुल नहीं. इसके बजाय, लो कैलोरी वाले विकल्पों की तलाश करें. अगर आप स्नैक्स के साथ चाय की चुस्कियां लेना पसंद करते हैं लेकिन वजन बढ़ने को लेकर परेशान न हो, तो ऐसा न करें! हमने आपकी चाय के साथ पेयर करने के लिए कुछ लो कैलोरी वाले स्नैक्स की एक लिस्ट तैयार की है. फिर आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? नीचे दी गई सूची पर एक नज़र डालें.

अगर आप भी पपीते को काटते वक्त करते हैं गलती तो फॉलो करें ये टिप्स

यहां देखें कुछ दिलचस्प वेट लॉस स्नैक्स

1. मखाना चाट

मखाना जिसे कई फायदों के लिए जाना जाता है, आपको मालूम है इससे बहुत ही टेस्टी चाट बनाई जा सकती है. उसके लिए आपको पहले ड्राई रोस्ट करना है, फिर एक पैन में देसी घी डालकर हल्दी, लालमिर्च डालकर दोबारा रोस्ट करें. एक बाउल में बारीक कटी हरी मिर्च, प्याज, टमाटर लें. मखाना डालें इस पर चाट मसाला और स्वादानुसार नमक मिलाकर इस हेल्दी चाट का मजा लें.

2. बेक्ड गाजर फ्राइज़

डाइटर्स के लिए, ये बेक्ड गाजर फ्राइज एक परफेक्ट स्नैक हैं. वे स्वादिष्ट, किस्पी और कैलोरी-कम होते हैं. यह खाने में काफी मजेदार भी लगते हैं. रेसिपी यहां देखें.

3an0hkq

3. पालक ढोकला

ढोकला कैलोरी में कम होता है, जोकि डाइट प्लान में शामिल होने के लिए इसे बेहतरीन विकल्प बनाता है. अपनी डाइट में और ज्यादा पोषक तत्वों को शामिल करने के लिए, पालक ढोकला या पालक का ढोकला तैयार करें. रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

4. मेथी चीला

चीला आपके लिए परफेक्ट स्नैक है, चाहे आप इसे ब्रेकफास्ट या शाम को एक कप चाय के साथ   ले सकते हैं. यह रेसिपी प्रोटीन से भरपूर मूंग दाल और मेथी से भरी हुई है. इस रेसिपी के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें.

84klo41g

5. उपमा

यह बेहतरीन रेसिपी है जो ब्रेकफास्ट और ईविंग स्नैक्स के लिए एकदम परफेक्ट है. यह खाने में हेल्दी होता ​है और इसे आप विभिन्न चीजों को तैयार कर सकते है. यहां हम रवा उपमा की एक लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं. यहां क्लिक करें.

ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं टेस्टी और हेल्दी ज्वार डोसा -Recipe Inside
 

हमें यकीन है ये रेसिपीज आपकी तलाश को आसान बनाने में मदद करेंगी, इन रेसिपी को ट्राई करें और बताएं आपको ये कैसी लगी!

डिस्केलेमर: सलाह सहित यह सामग्री सिर्फ सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने स्वयं के चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com