विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2021

Seekh Kababs: अल्टीमेट पार्टी-स्टार्टर के लिए ट्राई करें ये वेज सीख कबाब रेसिपी

Seekh Kababs Recipe: सीख कबाब एक लोकप्रिय नॉन-वेज स्टार्टर है. कबाब के बारे में कुछ ऐसा है जो किसी भी कमरे में एक इम्पैशन्ड डिस्कशन का पार्ट बन सकता है. आपको बता दें कि कबाब ज्यादातर चटनी और कटे हुए प्याज के साथ सर्व किए जाते हैं.

Seekh Kababs: अल्टीमेट पार्टी-स्टार्टर के लिए ट्राई करें ये वेज सीख कबाब रेसिपी
Seekh Kababs: वेजिटेरियन सीख कबाब किसी भी पार्टी, पिकनिक या पोटलक के लिए अच्छे हैं.

Seekh Kababs Recipe: कबाब के बारे में कुछ ऐसा है जो किसी भी कमरे में एक इम्पैशन्ड डिस्कशन का पार्ट बन सकता है. इन्हें कितना नरम होना चाहिए', 'क्या आपको कटलरी का उपयोग करना चाहिए, 'मसाले का अमाउंट क्या है' - प्रश्न कभी भी समाप्त नहीं होते हैं और उत्तर कठिन होते हैं. यदि कमरे में केवल वेजिटेरियन होते हैं, तो आपको थोड़ी सी जगह बची हुई महसूस हो सकती है क्योंकि कबाब हमेशा मीट के कॉम्बिनेशन के साथ बनाए जाते हैं, या तो आप सोचते हैं या अधिक से अधिक लोग वेज की ओर मुड़ रहे हैं, कई नॉन-वेज डिश को भी फिर से तैयार किया जा रहा है. इसका प्रूफ वेज सीख कबाब है.

सीख कबाब एक लोकप्रिय नॉन-वेज स्टार्टर है. यह एक प्रकार का कबाब है, जो कीमा से या मांस के साथ बनाया जाता है, आमतौर पर, मेमने या चिकन, सिलिंडर के आकार का और कटर या सीख की मदद से पकाया जाता है. ये कबाब ज्यादातर चटनी और कटे हुए प्याज के साथ सर्व किए जाते हैं. पता चला, कि आप कबाब को एक वेज स्पिन दे सकते हैं और परिणामों से सुपर संतुष्ट हो सकते हैं. ये वेजिटेरियन सीख कबाब किसी भी पार्टी, पिकनिक या पोटलक के लिए अच्छे हैं. यह अच्छी बात है कि इसे तैयार करना भी इतना आसान है.

fh5q21ko

सीख कबाब एक लोकप्रिय वेज स्टार्टर है.

आपको केवल अपनी पसंदीदा सब्जियों के साथ कबाब मिश्रण बनाने की ज़रूरत है. यह कबाब गाजर, बीन्स और आलू के एक डिलाइट मिश्रण का उपयोग करता है. जबकि गाजर और बीन्स रेसिपी में क्रंच को एड करने में मदद करते हैं, आलू इसे दबाने, खोआ और पनीर इन कबाबों को एक क्रीमी क्वालिटी प्रदान करते हैं. सभी कबाब की तरह, यह कबाब भी मसालों के एक सुंदर कॉम्बिनेशन के साथ बनाया गया है. बहुत से नहीं, लेकिन इस कबाब को गर्म धार देने के लिए सिर्फ उपयुक्त. यह मसालों की सही मात्रा है जो वास्तव में आपके कबाब को बना या तोड़ सकती है. तो, यह सबसे अच्छा है कि जब आप मसालों की बात आती है, तो आप रेसिपी से चिपके रहते हैं, फिर भी, आप इसे जितना चाहें उतना प्रयोग कर सकते हैं जब यह वेजी या ड्राई फ्रूट्स में आता है. अगर आप इसे अपने स्थानीय स्टोर में नहीं पा रहे हैं तो आप खोये को छोड़ सकते हैं. चूंकि कबाब को बेसन के साथ बनाया जाता है, इसलिए इसमें एक नरम, मिट्टी का बाहरी हिस्सा होता है. अंजीर या अंजीर की फ्रेशनेस के साथ अर्थ का झुकाव कम होता है.

rmmsvboo

कबाब गाजर, बीन्स और आलू के एक डिलाइट मिश्रण का उपयोग करता है Photo Credit: iStock

वेज कबाब की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Grapes Benefits: अंगूर खाने के 7 अद्भुत फायदे!

Weight Loss: दाल चावल या दाल रोटी वजन घटाने के लिए क्या है बेहतर? Experts Reveal

Watermelon Peel Benefits: सेहत के लिए बहुत गुणकारी हैं तरबूज के छिलके!

Mawa Gujiya Recipe: होली के त्योहार में इस बार ट्राई करें हलवाई-स्टाइल मावा गुझिया

कुछ मजेदार खाने की हो क्रेविंग तो ट्राई करें उत्तर प्रदेश के यह पांच क्लासिक स्नैक्

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
Seekh Kababs: अल्टीमेट पार्टी-स्टार्टर के लिए ट्राई करें ये वेज सीख कबाब रेसिपी
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com