सानिया मिर्जा भी हैं साउथ इंडियन फूड की दीवानी, घर पहुंचते ही लिए टेस्टी खाने के मजे- Pics Inside

सानिया मिर्जा ने घर पहुंचते ही लिए इडली सांभर के मजे, इंस्टाग्राम पर शेयर किया अपनी फूड डायरी.

सानिया मिर्जा भी हैं साउथ इंडियन फूड की दीवानी, घर पहुंचते ही लिए टेस्टी खाने के मजे- Pics Inside

सानिया मिर्जा ने हाल ही में ग्रैंड स्लैम से संन्यास लेने की घोषणा की.

खास बातें

  • सानिया मिर्जा ने हाल ही में टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा की.
  • घर पहुंचते ही लिया साउथ इंडियन खाने का मजा.
  • सानिया की फूड डायरी देख आपको भी आ जाएगा मजा.

Sania Mirza: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भारत की सबसे बड़ी खेल आइकन हैं.  सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी ने 6-7 (2) 2-6 से हरा दिया. इस मैच के बाद सानिया ने बताया कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम था. इसके बाद वह दो टूर्नामेंट और खेलेंगी, लेकिन वह ग्रैंड स्लैम नहीं होंगे. सानिया ने कहा, “अगर मैं रोती हूं, तो ये खुशी के आंसू हैं. यह सिर्फ एक डिस्क्लेमर है. मैं अभी भी कुछ और टूर्नामेंट खेलने जा रही हूं. ये सब कहते हुए सानिया ने बहुत ही मुश्किल से अपने आंसुओं को रोका. इन सबके बाद सानिया अपने घर वापस लौट आई हैं और उन्होंने घर आते ही कुछ टेस्टी खाने के मजे भी लिए. उनका लेटेस्ट फूडी आउटिंग हमें यह समझाने के लिए काफी था कि सानिया भी हमारी तरह ही साउथ इंडियन खाने की फैन हैं. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर इडली सांभर की एक प्लेट शेयर की जिसके वो मजे ले रही थीं.  उन्होंने रेड कलर के हार्ट इमोजी के साथ होम लिखा. आइए देखते हैं.

नाश्ते में खाना है कुछ हेल्दी और अलग, इडियप्पम और टमाटर की चटनी है एक बेस्ट कॉम्बो, यहां देखें रेसिपी​

2k6e3p6

आप सब इस बात से सहमत होंगे कि साउथ इंडियन फूड खाने में टेस्टी और हेल्दी होता है. अगर आप भी साउथ इंडियन फूड पसंद करते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ लोकप्रिय व्यंजन.

ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट है केरल स्टाइल मोरप्पम, यहां है आसान रेसिपी

इडियप्पम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब बात नाश्ते की आती है तो साउथ इंडियन खाने में ऐसी बहुत सी डिश हैं जो एक अच्छा ब्रेकफास्ट होती हैं. डोसा, इडली, उपमा, पोहा जैसी ना जानें कितनी चीजें हैं जो इस लिस्ट को लंबा कर सकती हैं. ये सभी चीजें ऐसा साउथ इंडियन नाश्ता पूरे देश में घरों में खाए जाते हैं. इडियप्पम भी इन्हीं में से एक है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

सांभर

साउथ इंडिया का फेमस फूड सांभर अब नॉर्थ इंडिया में भी पसंद किया जाने लगा है. सांभर पीली दाल, सांभर मसाला, सरसों के बीज, करी पत्ते और आपकी कुछ पसंदीदा (या इतनी पसंदीदा नहीं) सब्जियों को मिलाकर बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करे.

मसाला डोसा

मसाला डोसा निश्चित रूप से दुनिया के सबसे स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों में से एक है. बाहर से कुरकुरा और अंदर से टेस्टी आलू एक साथ मिलकर इससे टेस्ट को और अधिक बढ़ा देती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

नारियल की चटनी

इस स्वादिष्ट चटनी के बिना साउथ इंडियन फूद अधूरा है. यह इडली, डोसा और वड़ा के साथ खाई जाती है. कसा हुआ नारियल, इमली का रस, दूध और नारियल के तेल से बनी यह चटनी एक ट्रीट है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.