विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2021

काली मिर्च, शहद और अदरक कोविड-19 के उपचार नहींःPIB

Remedy For Covid 19: कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत में तबाही मचा दी है. पिछले वर्ष की तुलना में संक्रमण की दर में काफी वृद्धि हुई है. सरकारी और गैर-सरकारी दोनों अथॉरिटी रीसॉर्सिज़ कन्सालिडैट करने और महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों को कम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

काली मिर्च, शहद और अदरक कोविड-19 के उपचार नहींःPIB
Remedy For Covid 19: कोरोनावायरस के 'इलाज' और 'उपचार' से संबंधित जानकारी वाले कई असत्यापित लिंक भी धूम रहे हैं.

Remedy For Covid 19: कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत में तबाही मचा दी है. पिछले वर्ष की तुलना में संक्रमण की दर में काफी वृद्धि हुई है, दैनिक मृत्यु दर के मामले में भी यही स्थिति है. सरकारी और गैर-सरकारी दोनों अथॉरिटी रीसॉर्सिज़ कन्सालिडैट करने और महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों को कम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. कोरोनावायरस के 'इलाज' और 'उपचार' से संबंधित जानकारी वाले कई असत्यापित लिंक भी धूम रहे हैं जो आगे जाकर बहुत हानिकारक साबित हो सकते हैं. काली मिर्च, शहद और अदरक का दावा करने वाला एक ऐसी न्यूज कोविड को ठीक करने में मददगार हो सकता है, जिसे पीआईबी फैक्ट चैक ट्विटर हैंडल द्वारा गलत और निराधार के रूप में पहचाना गया है. लेख में दावा किया गया है कि पॉन्डिचेरी के एक भारतीय छात्र ने कोविड के लिए एक सही घरेलू उपाय खोजा है, और डब्ल्यूएचओ ने भी इसे मंजूरी दे दी है. उन्होंने लेख के एक स्क्रीनशॉट को ट्वीट किया और लोगों से आग्रह किया कि वे संकट के समय में इस तरह की भ्रामक जानकारी को आगे न बढ़ाएं और सही जानकारी के लिए केवल अफिशल सोर्स पर भरोसा करें.

 Immunity Diet: सर्दी और फ्लू से लड़ने के लिए घर पर दालचीनी.शहद चाय कैसे बनाएं

अब तक, किसी भी अफिशल संस्था ने किसी भी चिकित्सा जड़ी बूटी या मसाले के बारे में बात नहीं की है जो कोविड का इलाज कर सकती है. हालांकि, आप इन मसालों और जड़ी बूटियों को कम मात्रा में ले सकते हैं, जिससे आपकी इम्यूनिटी को स्वाभाविक रूप से बढ़ाया जा सकता है. काढ़ा और हर्बल चाय इसके शक्तिशाली स्वास्थ्य लाभ के लिए वापस आ गए हैं, लेकिन किसी भी तरह से, वे निर्धारित दवाओं और विशेषज्ञ सलाह के विकल्प नहीं हैं. इसके अलावा, यह भी सिफारिश की जाती है कि आप अपने फेफड़ों को मजबूत बनाने के लिए हल्की शारीरिक गतिविधियों को करें. ध्यान और योग का अभ्यास करें. यदि आपको कोई लक्षण महसूस होता है, तो आपको सलाह दी जाती है कि आप तुरंत जांच करवाएं और उपचार शुरू करें.

Jackfruit For Immunity: इम्युनिटी को बढ़ाने के अलावा कटहल खाने के 5 फायदे

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोका-कोला भारत में लॉन्च करने वाली है स्मार्टफोन-Details Inside
काली मिर्च, शहद और अदरक कोविड-19 के उपचार नहींःPIB
Meal With A View: Sayani Gupta Shared A Wonderful Meal With View, See Pics Here
Next Article
Meal With A View: सयानी गुप्ता ने शेयर किया शानदार मील विद व्यू, यहां देखें तस्वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com