कच्चे दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन, दूर हो जाएंगे सारे दाग-धब्बे

Raw Milk for Glowing Skin: चेहरे को क्लीन करने और दाग-धब्बों को दूर करने में कच्चा दूध आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए आपको कच्चे दूध में कुछ चीजों को मिलाकर फेस पैक तैयार करना है इसके इस्तेमाल के बाद कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

कच्चे दूध में मिलाकर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन, दूर हो जाएंगे सारे दाग-धब्बे

Raw Milk For Skin: कच्चा दूध झाइयों और पिगमेंटेशन को दूर करने में मदद करता है.

Raw Milk for Glowing Skin: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग, बेदाग और सुंदर दिखे. इसके लिए महिलाएं पार्लर में हजारों रूपए खर्च करने से लेकर कई महंगे प्रोडक्टस खरीदने से भी नहीं हिचकिचाती हैं. लेकिन क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि इन सबके बावजूद भी आपको अपनी स्किन पर वो निखार और चमक देखने को नहीं मिलती है जिसकी चाहत में आप ये सब करते हैं. ऐसे में खर्च हुए हजारों रूपए के लिए आप भी अफसोस करते होंगे. बता दें कि कई बार ये प्रोडक्ट्स फायदे की जगह स्किन पर नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. इसकी वजह होती है इनको बनाने में यूज किए गए केमिकल्स जो कई बार स्किन को डैमेज कर सकते हैं. इसलिए कई बार लोग इस डर से इनका इस्तेममाल नहीं करते है. अब सवाल यह उठता है कि आखिर पर चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए क्या किया जाए. आपको बता दें कि आपके किचन में मौजूद कई चीजें आपकी स्किन का खास ख्याल रखने में आपकी मदद कर सकती हैं. दरअसल दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो स्किन पर होने वाले कालेपन, दाग-धब्बों को दूर करने में मदद कर सकता है. कच्चे दूध के साथ 

Chhath Puja 2023: कब है छठ पूजा, जानिए तिथि और इस महापर्व पर बनने वाले विशेष प्रसाद ठेकुआ बनाने की रेसिपी

आज हम बात कर रहे हैं कच्चे दूध की. क्या आप जानते हैं कि कच्चे दूध से बना फेस पैक आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में लाभदायी हो सकता है. कच्चे दूध से बने फेस पैक आपकी स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. साथ ही यह स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! दरअसल दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो त्वचा के कालेपन और दाग-धब्बों को दूर करने में बहुत प्रभावी होता है. दूध के साथ कई चीजों को मिलाकर बनाया गया फेस पैक आपकी स्किन को ग्लोइंग, बेदाग और निखार लाने में मदद करेगा. दूध से बने इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको बस किचन में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करना है.

ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चे दूध से बनाएं फेस पैक ( Raw Milk Face Pack for Glowing Skin)

Karwa Chauth 2023: कब है करवा चौथ, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और किन व्यंजनों का लगता है भोग

कच्चा दूध और शहद (Raw Milk and Honey)

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध, 2 चम्मच शहद लेना है. फिर इसमें 1 चम्मच नींबू का रस डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लेना है. आपका नैचुरल फेस पैक तैयार है. इसे अपने फेस पर लगभग 10-15 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर नॉर्मल पानी से फेस को धोलें. 

कच्चा दूध और बेसन ( Raw Milk and Besan)

कच्चे दूध और बेसन से बना ये फेस पैक स्किन को मॉइस्चराइज करने में मदद कर सकता है. इसके साथ ही ये स्किन के दाग-धब्बों और पिगमेंटेशमन जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी लाभदायी होता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में 1 चम्मच बेसन 2 चम्मच कच्चा दूध और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं और इसके अच्छी तरह से सूख जाने के बाद फेस को वॉश कर लें. 

कच्चा दूध और हल्दी ( Raw Milk And Turmeric)

हल्दी स्किन के लिए लाभदायी होती है. इसके एंटी बैक्टीरियल गुण स्किन को बैक्टीरिया से बचाने और निखार लाने में मदद करते हैं. इस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच कच्चा दूध लें और उसमें चुटकी भर हल्दी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस पैक को फेस पर लगाकर लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें. अब फेस को नॉर्मल पानी से वॉश कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में 2-3 बार इस पैक को लगाएं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)