Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन में घर आए गेस्ट को स्नैक्स में खिलाएं ये चीजें, तारीफ करते नहीं थकेंगे आपकी...

Rakshabandhan Special Snacks: अगर रक्षाबंधन पर आप कुछ अलग और झटपट नाश्ते में बनाना चाहते हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसी 5 स्नैक रेसिपी जो आप अपने गेस्ट को रक्षाबंधन के मौके पर खिला सकते हैं.

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन में घर आए गेस्ट को स्नैक्स में खिलाएं ये चीजें, तारीफ करते नहीं थकेंगे आपकी...

Special Snacks: रक्षाबंधन पर ट्राई करें ये स्नैक्स, गेस्ट हो जाएंगे खुश.

रक्षाबंधन का त्योहार इस बार 11 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन घर पर भाइयों के अलावा कई सारे मेहमान भी आते हैं और महिलाओं के लिए टेंशन बढ़ जाती है कि आखिर उन्हें क्या खिलाया जाए? जिससे उनके साथ समय भी बिताया जा सके और किचन में ज्यादा वक्त भी जाया ना करना पड़े. तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसी 5 स्नैक रेसिपी जो आप अपने गेस्ट को रक्षाबंधन के मौके पर खिला सकते हैं.

यहां हैं पांच रक्षाबंधन स्पेशल स्नैक्स-Here're 5 Rakshabandhan Special Snacks:

1. पाव भाजी 
पाव भाजी पूरे भारत में बड़े चाव के साथ खाई जाती है. यह बनाने में बहुत ही आसान होती है. इसके लिए आप ढेर सारी सब्जियों के साथ भाजी पहले से ही बना कर रख लें और जब गेस्ट आए तो उन्हें गरमा गरम पाव और बटर के साथ पाव भाजी सर्व करें. 

Karela Chutney: ऐसे बनाएं करेले की चटपटी और टेस्टी चटनी, कड़वापन भूल अंगुलियां चाटते रह जाएंगे आप...

osk2i04g

2. खमन ढोकला 
गुजराती डिश खमन ढोकला सिर्फ गुजरात में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में बहुत मशहूर है. यह बहुत ही लाइट स्नैक होता है और झटपट तैयार भी हो जाता है. ऐसे में आप बेसन को कुछ देर के लिए दही में भिगोकर रख दें और इसमें फ्रूट सॉल्ट या ईनो डालकर स्टीम कर लें. जब गेस्ट आए तो इसपर राई और कड़ी पत्ता का तड़का डालें और इसे अपने गेस्ट को चटनी या सॉस के साथ सर्व कर दें. 

High Cholesterol को कम करने के लिए रोजाना सुबह पीएं ये जूस, Blood Pressure भी रहेगा कंट्रोल

3. पकौड़े
जब भारतीय नाश्ते की बात आती है, तो कुरकुरे और मसालेदार पकौड़े और भजिया सबसे बेहतरीन विकल्प हैं. बरसात के दिनों में ये बहुत मजेदार लगते हैं. आप राखी पर आलू-प्याज से लेकर पनीर या चीज पकौड़ा भी अपने मेहमानों को खिला सकते है. 

4. समोसा
समोसा भारत में एक आम नाश्ता है और सदियों से भारतीयों का पसंदीदा रहा है, हालांकि बाजार के समोसे काफी अनहेल्दी हो सकते हैं, ऐसे में आप घर पर अपने गेस्ट के लिए समोसा बना सकते हैं. इसमें आलू की जगह आप पनीर या दाल की स्टफिंग भी कर सकते हैं. 

Blood Pressure को कंट्रोल करने में मददगार है Flax seeds, बशर्ते ऐसे करें इस्तेमाल

5. वड़ा पाव
वड़ा पाव महाराष्ट्र का एक पॉपुलर स्नैक है. इसमें आलू वड़ा और पाव का इस्तेमाल होता है. इसके साथ इसमें लाल और हरी मिर्च की चटनी भी लगाई जाती है. ये झटपट बनने वाला स्नैक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.