Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच रागी और दाल स्प्राउट्स चीला रेसिपी

Protein-Rich Meal: हमारे पास आपके लिए एक ऐसी रेसिपी है जो आपको कलर, क्रंच और फ्लेवर से भरपूर स्वादिष्ट मील देती है. प्रोटीन से भरपूर यह रागी चीला इसमें कई लो-कैलोरी सब्जियों को मिलाया जाता है.

Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए परफेक्ट है ये प्रोटीन रिच रागी और दाल स्प्राउट्स चीला रेसिपी

Weight Loss Diet: प्रोटीन से भरपूर रागी चीला में कई लो-कैलोरी सब्जियों को मिलाया जाता है.

खास बातें

  • रागी और दाल स्प्राउट्स चीला एक हेल्दी डिश है.
  • रागी और दाल स्प्राउट्स चीला को आप ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं.
  • रागी और दाल स्प्राउट्स चीला लो कैलोरी रेसिपी है.

Weight Loss Diet: हेल्दी डाइट को फॉलो करने के रास्ते में एकमात्र बाधा टेस्टी फूड खाने की हमारी इच्छा है. केवल अगर वो सभी फूड भी हेल्दी होते! हालांकि यह संभव नहीं है, हम हमेशा इसके विपरीत जा सकते हैं और हेल्दी फूड को स्वादिष्ट बना सकते हैं. अब यह चिंता उत्पन्न होती है कि यह कैसे किया जाए? हमारे पास आपके लिए एक ऐसी रेसिपी है जो आपको कलर, क्रंच और फ्लेवर से भरपूर स्वादिष्ट मील देती है. इस रागी और दाल के स्प्राउट्स चीले में वह सब कुछ था जो आपकी भूख को शांत करने वाले फूड में चाहिए- अच्छा टेस्ट और हेल्थ से भरपूर.

 

Fish खाए बिना भी दूर कर सकते हैं Omega-3 की कमी, बस डाइट में शामिल करें ये चीजें

आपने अक्सर सुना होगा कि अलग-अलग कलर का खाना हमेशा सबसे अच्छा होता है. प्रोटीन से भरपूर यह चीला इसमें कई लो-कैलोरी सब्जियों को मिलाया जाता है और रागी के आटे और स्प्राउट्स से प्रोटीन लेता है. सामग्री की लंबी लिस्ट आपको निराश न करने दें. एक बार जब आप उन सभी को इकट्ठा कर लेते हैं, तो यह चीला बनाना आसान होता है. 

Onion Chutney: रेगुलर चटनी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें प्याज की चटपटी चटनी

इस रेसिपी को डाइटिशियन नताशा मोहन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है और यह बेहद आकर्षक लग रही है. अब देखते हैं इसे कैसे बनाया जाता है.

प्रोटीन से भरपूर रागी और स्प्राउट्स चीला रेसिपी- Protein-Rich Ragi And Sprouts Cheela Recipe:

रागी का एक कटोरा लें और उसमें पानी मिलाकर स्मूद बैटर बना लें. इसमें कटे हुए प्याज, गाजर, शिमला मिर्च और कटी पत्ता गोभी डालें. साथ ही बारीक कटी हुई फ्रेंच बीन्स, हरी मिर्च, फ्रेश हरा धनिया और स्प्राउट्स मूंग दाल भी डाल दें. इसे नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें. एक नॉन-स्टिक पैन को हल्का सा ग्रीस कर लें और उसमें एक चम्मच बैटर डालकर दोनों तरफ से पकने के लिए डाल दें. आपका सेहतमंद चीला तैयार है. 

Fruits For Weight Loss: ये 4 फल खाने से मोटापा होगा कम और पाचन क्रिया रहेगी दुरुस्त

आप यहां रागी और स्प्राउट्स चीला रेसिपी वीडियो देख सकते हैं:

एक बार जब आप अपनी सब्जियां काट लेते हैं, तो यह चीला सिर्फ पांच मिनट में बनाया जा सकता है, जिससे आपको अपने सफल वजन घटाने वाली डाइट के लिए एक टेस्टी और हेल्दी मील मिलता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com