Prawn Tikka Recipe: टी टाइम के लिए कुछ यूनिक स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें प्रॉन टिक्का रेसिपी

Prawn Tikka Recipe: चाय के समय के साथ-साथ प्लेटफुल स्नैक्स के बिना कुछ भी नहीं है. इसलिए, हमारे जैसे टी लवर्स हर दूसरे दिन दिलचस्प स्नैक्स खोजने के स्ट्रगल से वाकिफ हो सकते हैं. समोसा, बोंडा, चाट, सेव पूरी, पाव भाजी कुछ ऐसी रेसिपी हैं जो हम अपने 'शाम की चाय' के साथ बनाते हैं.

Prawn Tikka Recipe: टी टाइम के लिए कुछ यूनिक स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें प्रॉन टिक्का रेसिपी

Prawn Tikka Recipe: इस रेसिपी को बनाने के लिए आप किसी भी प्रॉन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

खास बातें

  • प्रॉन टिक्का टी टाइम में बना सकते हैं.
  • प्रॉन टिक्का को आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • प्रॉन टिक्का एक हेल्दी स्नैक है.

Prawn Tikka Recipe: चाय के समय के साथ-साथ प्लेटफुल स्नैक्स के बिना कुछ भी नहीं है. इसलिए, हमारे जैसे टी लवर्स हर दूसरे दिन दिलचस्प स्नैक्स खोजने के स्ट्रगल से वाकिफ हो सकते हैं. समोसा, बोंडा, चाट, सेव पूरी, पाव भाजी कुछ ऐसी रेसिपी हैं जो हम अपने 'शाम की चाय' के साथ बनाते हैं. इसमें कोई शक नहीं, ये रेसिपी क्लासिक हैं और सभी को पसंद हैं. लेकिन उन्हें हर दूसरे दिन रखना थोड़ा बोरिंग हो सकता है. यही है ना इसलिए हम सभी अपने चाय के समय को यादगार और स्वादिष्ट बनाने के लिए कुछ रोमांचक और दिलचस्प स्नैक्स की तलाश करते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, यहां हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं, जो सभी सीफूड लवर्स के लिए खुशी की बात होगी. इसे प्रॉन टिक्का कहा जाता है.

 

आप सभी ने क्लासिक चिकन टिक्का रेसिपी जरूर ट्राई की होगी, यह रेसिपी भी उतनी ही स्वादिष्ट है. प्रॉन मसालों के एक पूल के साथ कोटेड होते हैं और फिर पर्फेक्शन के लिए ग्रील्ड होते हैं. टेस्ट, टेक्सचर, फ्लेवर, सब कुछ वही है जो हमें चाय के कम्फर्ट एक्सपीरिएंस के लिए चाहिए. तो, बिना किसी और देरी के, आइए कुछ बुनियादी स्टेप के साथ इसे घर पर बनाना सीखें. 

Moong Dal Benefits: क्यों खाना चाहिए मूंग की दाल रोजाना, यहां जानें वो चौकाने वाले 5 कारण

कैसे बनाएं प्रॉन टिक्का रेसिपी- How To Make Prawn Tikka Recipe: 

इस रेसिपी को बनाने के लिए आप किसी भी प्रॉन का इस्तेमाल कर सकते हैं. किंग प्रॉन, टाइगर प्रॉन या जो भी आसानी से उपलब्ध हो. रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले प्रॉन को मैरीनेट करना होगा. इसके लिए एक बाउल लें, उसमें लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, स्वादानुसार नमक, दही, अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें और अच्छी तरह मिलाएं. 

Mushroom खाने के शौकीन हैं तो जानें ये हैरान करने वाले Side Effects

इसके बाद एक पैन में 2 टेबल स्पून सरसों का तेल गर्म करें, इसे मिश्रण में डालें और इसे लगभग 10-20 मिनट के लिए रेस्ट दें. सरसों के तेल का तड़का रेसिपी को तीखा और झारवाला फ्लेवर देगा.

प्रॉन डालें और उन्हें मैरिनेड से अच्छी तरह कोट करें. एक बार हो जाने के बाद, बाउल को फ्रिज के अंदर रख दें.

एक बार हो जाने के बाद, प्रॉन को कटार पर थ्रेड करें और उन्हें एक ग्रिल पैन पर थोड़ा सा तेल/बटर के साथ ग्रिल करें. दोनों तरफ से ग्रिल करें. थोड़ा चाट मसाला छिड़कें और आपका प्रॉन टिक्का सर्व करने के लिए तैयार है!

ऐसी और टिक्का रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं नीचे कमेंट में कि यह कैसी लगी. ऐसी और भी रेसिपी के लिए बने रहें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com